1. Home
  2. Auto

Mahindra Scorpio N: नई महिंद्रा स्कॉर्पियो ने मार्केट की सभी एसयूवी की ले ली जान

मार्किट में आ गयी दमदार लुक वाली नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी,जाने पूरी डिटेल्स 
Mahindra Scorpio N: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक बार फिर अपनी स्कॉर्पियो-एन एसयूवी की कीमत में इजाफा किया है.

Mahindra Scorpio N: भारतीय बाजार में एसयूवी लवर्स की फेवरेट बन चुकी स्कॉर्पियो-एन अब महंगी हो गई है। जी हां, साल 2023 के पहले महीने में ही स्कॉर्पियो-एन के दाम में 15 हजार रुपये से लेकर 1.01 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी गई है।

भारत में SUV की बिक्री लगातार बढ़ रही है और कई नए मॉडल्स ने इस सेगमेंट में एंट्री की है. अप्रैल 2023 में टॉप 10 एसयूवी की कुल बिक्री 1,05,400 यूनिट रही है। मारुति ने एसयूवी सेगमेंट में दो नए मॉडल मारुति फ्रोंक्स और ग्रैंड विटारा की एंट्री की है।

हालांकि, अगर पिछले महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV की बात करें तो इस मामले में Tata Nexon ने बाजी मार ली है. जबकि हुंडई क्रेटा दूसरे और मारुति ब्रेजा तीसरे स्थान पर रही। इस बीच महिंद्रा की स्कॉर्पियो ने भी बिक्री का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 250 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है।

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक बार फिर अपनी स्कॉर्पियो-एन एसयूवी की कीमत में इजाफा किया है. Mahindra Scorpio टॉप 10 लिस्ट में सबसे ज्यादा ग्रोथ वाली कार रही है।

अप्रैल 2022 में इसकी केवल 2,712 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इसकी तुलना में अप्रैल 2023 में इसकी बिक्री 254.61 प्रतिशत बढ़कर 9,617 यूनिट हो गई।

Hyundai Creta के बाद Mahindra Scorpio दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड साइज SUV रही है। आपको बता दें कि कंपनी इसे दो मॉडल- महिंद्रा स्कॉर्पियो एन और महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में बेचती है।

इंजन और कीमत

पिछले चार महीनों में यह दूसरी बार है जब एसयूवी की कीमत में बढ़ोत्तरी की गई है. नई मूल्य वृद्धि के बाद महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की कीमत 51,299 रुपये और मंहगी हो गई है. Mahindra Scorpio N को 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L डीजल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है।

एसयूवी तीन ऑन-रोड ड्राइव मोड्स – जिप, जैप और जूम के साथ आती है। यहां तक कि इसमें 4×4 का विकल्प भी दिया गया है. Mahindra Scorpio N की कीमतें रुपये से शुरू होती हैं। Z2 पेट्रोल वेरिएंट के लिए 13.05 लाख, जबकि टॉप-एंड मॉडल की कीमत रुपये तक है।

24.52 लाख।हम आपको बता दे की Mahindra Scorpio Classic दो वेरिएंट्स – S और S11 में उपलब्ध है। बेस मॉडल की कीमत 13 लाख रुपये है जबकि टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत 16.81 लाख रुपये है। नई स्कॉर्पियो क्लासिक में अपडेटेड 2.2 लीटर टर्बो जेन 2 एमहॉक डीजल इंजन है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।