1. Home
  2. Auto

2025 में Bajaj Chetak का नया मॉडल: दमदार बैटरी, शानदार रेंज और भी बहुत कुछ!

2025 में Bajaj Chetak का नया मॉडल: दमदार बैटरी, शानदार रेंज और भी बहुत कुछ!
अभी चेतक दो वैरिएंट्स – प्रीमियम और अर्बन में उपलब्ध है। प्रीमियम की कीमत 1.47 लाख रुपये और अर्बन की कीमत 1.23 लाख रुपये है। इन दोनों वैरिएंट्स के बीच मुख्य अंतर बैटरी क्षमता और कुल राइडिंग रेंज का है। 

बजाज (Bajaj) अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Chetak electric scooter) ब्रांड के लिए इस साल धमाकेदार धूम मचाने की तैयारी में है। कंपनी कुछ ही दिनों में अपना सबसे किफायती वैरिएंट लॉन्च करने जा रही है. लेकिन सबसे दिलचस्प बात ये है कि वो अगले साल के शुरुआत में ही चेतक इलेक्ट्रिक को अपग्रेड भी कर देगी।

दमदार अपग्रेड 

कंपनी के एक बड़े अधिकारी राकेश शर्मा  के अनुसार, चेतक ने पिछले वित्तीय वर्ष में एक ब्रांड के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया था और कंपनी को विश्वास है कि यह चालू वर्ष में भी अच्छा ग्रोथ करेगा।

हालांकि, उस ग्रोथ को और भी रफ्तार देने के लिए, भारतीय बाजार के लिए एक एंट्री-लेवल चेतक वैरिएंट लाने की योजना है। इस मॉडल की फोटोज़ पहले ही लीक हो चुकी हैं,

और कीमत को जितना हो सके कम रखने के लिए इसमें काफी कॉस्ट-कटिंग की गई है। उम्मीद है कि ये वैरिएंट बजाज के लिए सबसे ज्यादा बिक्री लाएगा।

2025 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने वाले अपग्रेडेड वैरिएंट में कई नए फीचर्स और रेंज और परफॉर्मेंस में भी अपग्रेड देखने को मिल सकते हैं।

वैरिएंट्स 

अभी चेतक दो वैरिएंट्स – प्रीमियम और अर्बन में उपलब्ध है। प्रीमियम की कीमत 1.47 लाख रुपये और अर्बन की कीमत 1.23 लाख रुपये है।

इन दोनों वैरिएंट्स के बीच मुख्य अंतर बैटरी क्षमता और कुल राइडिंग रेंज का है। 2025 के वैरिएंट में कुछ अतिरिक्त नए फीचर्स के साथ-साथ बड़ी बैटरी देखने को मिल सकती है।

फिलहाल चेतक देश में तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड है और किफायती वैरिएंट के आने से कुछ ही महीनों में बजाज दूसरे स्थान पर पहुंच सकता है।

लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि कैसे इस ब्रांड ने बहुत स्टाइलिश और न्यूट्रल नहीं होने के बावजूद भारतीय खरीदारों के बीच इतना शानदार भरोसा बनाने में कामयाबी हासिल की है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।