1. Home
  2. Auto

स्विफ्ट VXi का नया मॉडल: दमदार इंजन, शानदार लुक, कमाल की कीमत!

स्विफ्ट VXi का नया मॉडल: दमदार इंजन, शानदार लुक, कमाल की कीमत!
नई Maruti Suzuki Swift को पांच वेरिएंट्स – LXi, VXi, VXi (O), ZXi और ZXi+ में पेश किया जाएगा. जिस वेरिएंट की हम बात कर रहे हैं वो है VXi, जो बेस मॉडल के बाद आता है. 

मारुती की कार इंडिया में काफी ज्यादा पॉपुलर है, गांव हो या सहर हर जगह मारुती का दबदबा है , इसी तरह अब जल्द ही Maruti Suzuki देश में fourth generation की स्विफ्ट को लॉन्च करने वाली है.

आधिकारिक लॉन्च से पहले, हमें वेरिएंट्स, कलर्स, माइलेज, इंजन ऑप्शंस और कुछ खास फीचर्स के बारे में जानकारी मिल गई है. तो चलिए जानते है नई स्विफ्ट के VXi वेरिएंट की पहली रियल-लाइफ इमेज और डिटेल्स के बारे में

वेरिएंट्स और फीचर्स

नई Maruti Suzuki Swift को पांच वेरिएंट्स – LXi, VXi, VXi (O), ZXi और ZXi+ में पेश किया जाएगा. जिस वेरिएंट की हम बात कर रहे हैं वो है VXi, जो बेस मॉडल के बाद आता है. डिजाइन की बात करें तो, VXi वेरिएंट में LED DRLs, ब्लैक-आउट ग्रिल, LED टेललैंप्स और रियर पार्किंग सेंसर मिलते हैं.

हालांकि, इसमें फॉग लैंप्स, अलॉय व्हील्स, रियर वाइपर, रियर पार्किंग कैमरा और शार्क फिन एंटीना नहीं मिलते हैं.

फीचर्स की बात करें तो, नई स्विफ्ट में नौ इंच का SmartPlay Pro+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, छह एयरबैग्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, रियर AC वेंट्स और टाइप C चार्जिंग पोर्ट दिया गया है.

इंजन और माइलेज

नई स्विफ्ट में 1.2-लीटर Z सीरीज NA पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ आएगा. यह इंजन 80bhp की पावर और 112Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है . इसके अलावा, नई स्विफ्ट ARAI-प्रमाणित माइलेज 25.72kmpl देने वाली बताई जा रही है.

कीमत 

नए Swift VXi की आधिकारिक कीमत लॉन्च के वक्त ही पता चलेगी, लेकिन अनुमान है कि इसकी कीमत 7.15 लाख रुपये से शुरू हो सकती है.

अगर आप एक स्टाइलिश, फ्यूल-एफिशिएंट और फीचर-लोडेड हैचबैक की तलाश में हैं, तो नई स्विफ्ट VXi आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है.

यह उन लोगों के लिए भी एक बढ़िया विकल्प है जो पहली बार कार खरीद रहे हैं.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।