1. Home
  2. Auto

नई ऑफ-रोड SUV: जीप ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे दमदार SUV, 5-डोर थार से होगा सीधा मुकाब

नई ऑफ-रोड SUV: जीप ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे दमदार SUV, 5-डोर थार से होगा सीधा मुकाब
2024 रैंगलर के डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट में ऑल-ब्लैक आउट 7-स्लैट रेडिएटर ग्रिल मिलेगी। इसमें 17-इंच और 18-इंच के नए एलॉय व्हील मिलते हैं।

जीप इंडिया (Jeep India) ने भारतीय बाजार में अपनी पापुलर ऑफ-रोडर SUV जीप रैंगलर (Jeep Wrangler) का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 62.65 लाख है। वहीं, टॉप मॉडल में की कीमत 66.65 लाख रुपए तय की गई है।

मौजूदा मॉडल की तुलना में ये 5 लाख रुपए महंगी है। कंपनी ने इस ऑफरोड SUV में कई कॉस्मेटिक चेंजेस किए हैं। अब इसमें की फीचर्स भारतीय कंडीशन के हिसाब से दिए गए हैं। खास बात ये है कि अब इसमें ADAS की सेफ्टी भी मिलेगा।

सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक रोल मिटिगेशन, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रियर सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। जीप ने रैंगलर में गोरिल्ला ग्लास विंडशील्ड दी है।

इस शानदार फीचर्स वाली ये भारत में बिकने वाली पहली कार भी है। इस SUV में दो वैरिएंट अनलिमिटेड और रुबिकॉन आएंगे। कंपनी ने बताया कि इस SUV को लॉन्च से पहले 100 यूनिट से ज्यादा की बुकिंग मिल चुकी है। इसकी डिलीवरी मई से शुरू होगी।

2024 जीप रैंगलर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

2024 रैंगलर के डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट में ऑल-ब्लैक आउट 7-स्लैट रेडिएटर ग्रिल मिलेगी। इसमें 17-इंच और 18-इंच के नए एलॉय व्हील मिलते हैं। इसमें 5 कलर ऑप्शन जैसे- फायरक्रेकर रेड, सर्ज ग्रीन, ब्लैक, ब्राइट वाइट और एनविल क्लियर कोट कलर शामिल हैं।

बाकी डिजाइन में कोई ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलता है।इसके इंटीरियर की बात करें तो 12.3-इंच की टचस्क्रीन स्टैंडर्ड मिलती है। ये वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करती है। ये यू-कनेक्ट 5 सिस्टम पर ऑपरेट होती है।

इसके AC वेंट्स को री-डिजाइन किया गया है। इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 7-इंच कलर डिस्प्ले, एक अल्पाइन-सोर्स्ड ऑडियो सिस्टम, 12 तरह से पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट और ऑटोमेटिक क्लाइमेंट कंट्रोल के साथ डुअल-जोन AC जैसे फीचर भी मिलते हैं।

बात करें इसके इंजन की तो इसमें 2.0-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है। ये 70hp की पावर और 400Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

ट्रासंमिशन के लिए इसे 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा है। भारतीय बाजार में इस SUV का मुकाबला लैंड रोवर डिफेंडर, अपकमिंग 5 डोर थार और 5 डोर गुरखा से होगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।