1. Home
  2. Auto

नया RX 100: ज़्यादा दमदार, ज़्यादा फ़ीचर-लोडेड, ज़्यादा स्टाइलिश!

नया RX 100: ज़्यादा दमदार, ज़्यादा फ़ीचर-लोडेड, ज़्यादा स्टाइलिश!
नई RX 100 में आपको पहले वाले 98 सीसी इंजन की जगह 225 सीसी का BS6 इंजन मिलने की संभावना है.

90 के दशक की धूम मचाने वाली yamaha RX 100 एक बार फिर भारतीय बाजार में धूम मचाने को तैयार है. अगर आप पॉकेट-फ्रेंडली दाम में दमदार बाइक की तलाश में हैं, तो ये आपके लिए खुशखबरी है. आइए जानते हैं नए अवतार में यामाहा RX 100 के बारे में सबकुछ

RX 100

हालांकि कंपनी ने अभी आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन सूत्रों की मानें तो यामाहा बहुत जल्द भारतीय बाजार में RX 100 का नया मॉडल लॉन्च करने वाली है. ये बाइक एक बार फिर से बाइकर्स के दिलों को जीत लेगी, ये बात तो पक्की है

नया इंजन

नई RX 100 में आपको पहले वाले 98 सीसी इंजन की जगह 225 सीसी का BS6 इंजन मिलने की संभावना है. कंपनी का दावा है कि ये इंजन 20 bhp की पावर और 19.93 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा. यानी रफ्तार के मामले में ये बाइक किसी से पीछे नहीं रहेगी

लुक और फीचर्स

अभी तक नई RX 100 के लुक और फीचर्स की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी इस बाइक को रेट्रो लुक के साथ ही कुछ आधुनिक फीचर्स से भी लैस करेगी. इसमें फुल LED हेडलाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं.

नई RX 100 के आने से न केवल युवाओं में बल्कि 90 के दशक के बाइकर्स में भी एक अलग ही उत्साह देखने को मिलेगा. ये बाइक उन्हें उनके पुराने जमाने की याद दिलाएगी और एक बार फिर से उन राइडिंग के अनुभवों को ताजा कर देगी.

कीमत

नई RX 100 की कीमत के बारे में अभी कुछ कहना मुश्किल है. लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये बाइक 1 लाख रुपये से डेढ़ लाख रुपये के बीच में लॉन्च हो सकती है.

लॉन्च

यामाहा RX 100 के नए अवतार को लेकर बाजार में काफी उत्साह है. बाइकर्स बेसब्री से इसके लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो कंपनी के आधिकारिक ऐलान पर नजर रखें. उम्मीद है कि बहुत जल्द ही यामाहा RX 100 लांच होगी.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।