1. Home
  2. Auto

नई स्विफ्ट: स्टाइलिश, सुरक्षित और शक्तिशाली - पहले से भी बेहतर!

नई स्विफ्ट: स्टाइलिश, सुरक्षित और शक्तिशाली - पहले से भी बेहतर!
मारुति सुजुकी अपने सभी गाड़ियों में केबिन के अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है. नई स्विफ्ट का डैशबोर्ड लेआउट काफी हद तक बलेनो जैसा ही है.

इंडिया में कार की डिमांड काफी ज्यादा है इसी को देखते हुवे कंपनी अपनी नए नए मॉडल ला रही है तो कोई कंपनी कार को अपडेट करके मार्केट में पेश कर रहा है ,इंडिया में SUV का जलवा तो बरकरार है, मगर सेडान सेगमेंट में भी मारुति सुजुकी स्विफ्ट का जलवा हमेशा से रहा है.

हाल ही में मारुति सुजुकी ने चौथी जनरेशन वाली स्विफ्ट को भारत में लॉन्च किया है, जो पिछले मॉडल से काफी अलग और बेहतर है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं 2024 Maruti Suzuki Swift के 5 बड़े बदलावों के बारे में

ज्यादा स्टाइलिश डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो नई स्विफ्ट में पहले से ज्यादा शार्प लुक देखने को मिलता है. एलईडी डे टाइम रनिंग लैंप्स अब L शेप के हो गए हैं और हेडलैंप्स प्रोजेक्टर सेटअप के साथ ब्लैक आउट हो गए हैं. नई ग्रिल के साथ ही फॉग लैंप्स भी दिए गए हैं.

साथ ही, नए अलॉय व्हील्स भी इसकी खूबसूरती में चार चाँद लगाते हैं. कुल मिलाकर, नई स्विफ्ट पहले से ज्यादा स्पोर्टी और आकर्षक लगती है.

फीचर्स से भरपूर इंटीरियर

मारुति सुजुकी अपने सभी गाड़ियों में केबिन के अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है. नई स्विफ्ट का डैशबोर्ड लेआउट काफी हद तक बलेनो जैसा ही है.

इसमें नया एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, लेकिन MID को नहीं हटाया गया है. क्लाइमेट कंट्रोल भी दूसरी नई मारुति गाड़ियों जैसा ही है.

अब आपको वायरलेस चार्जर, 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और हेड-अप डिस्प्ले भी मिलता है. ये फीचर्स नई स्विफ्ट के इंटीरियर को काफी प्रीमियम बना देते हैं.

दमदार और ज्यादा माइलेज, इंजन

2024 Maruti Suzuki Swift में 4-सिलेंडर K-सीरीज पेट्रोल इंजन की जगह नया 3-सिलेंडर Z-सीरीज इंजन दिया गया है. यह इंजन 80 bhp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

आप इसे 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स ऑप्शन में चुन सकते हैं. यह इंजन लगभग 25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है, जो कि काफी अच्छा है.

सुरक्षित

नई स्विफ्ट अब पहले से ज्यादा सुरक्षित हो गई है. इसमें 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और रियर पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड दिए गए हैं.

इसके अलावा, नई वाइड-एंगल रियर कैमरा, सिक्योरिटी अलार्म सिस्टम और हाई-स्पीड अलर्ट भी दिए गए हैं. ये फीचर्स न सिर्फ आपको बल्कि साथ चलने वालों को भी सुरक्षित रखते हैं.

कीमत

अब कीमत की बात करे तो अपडेटेड स्विफ्ट पांच वेरिएंट्स पेश हुवा है. ये हैं LXi, VXi, VXi (O), ZXi और ZXi+. इसकी शुरुआती कीमत 6.49 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में जाकर 9.65 लाख रुपये तक पहुंच जाती है.  अगर आप इस कार को खरीदने की सोच रहे है तो ये कार लांच हो चूका है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।