1. Home
  2. Auto

अब पेट्रोल का कोई चक्कर नहीं! बजाज ला रही है सीएनजी बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

अब पेट्रोल का कोई चक्कर नहीं! बजाज ला रही है सीएनजी बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च
अभी तक कंपनी ने माइलेज और स्पीड से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ये बाइक सीएनजी पर बेहतरीन माइलेज देगी.

बजाज की इस आगामी सीएनजी बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. टेस्टिंग बाइक में एक बड़ा फ्यूल टैंक दिखाई देता है, जो इस बात का संकेत देता है कि ये बाइक शायद डुअल फ्यूल सिस्टम के साथ आ सकती है.

यानी आप अपनी जरूरत के हिसाब से सीएनजी या पेट्रोल दोनों का इस्तेमाल कर पाएंगे. कंपनी का कहना है कि ये एक कम्यूटर बाइक होगी, जिसकी इंजन क्षमता 100 सीसी से 125 सीसी के बीच होने की संभावना है.

स्पीड और माइलेज

अभी तक कंपनी ने माइलेज और स्पीड से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ये बाइक सीएनजी पर बेहतरीन माइलेज देगी. वहीं, दूसरी तरफ पेट्रोल मोड में ये अच्छी खासी रफ्तार पकड़ लेगी.

टेस्टिंग बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन देखा गया है. साथ ही, डिस्क और ड्रम ब्रेक का कॉम्बो दिया जा सकता है. सुरक्षा के लिहाज से इस बाइक में सिंगल-चैनल एबीएस या कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम मिल सकता है.

फिलहाल, इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि बजाज अपनी इस पहली सीएनजी बाइक को किस नाम से लॉन्च करेगी. हालांकि, बजाज ऑटो ने हाल ही में “ब्रूजर” नाम को ट्रेडमार्क कराया है, तो ये संभावना है कि यही नाम इस बाइक को दिया जा सकता है.

सीएनजी बाइक

बजाज की इस पहली सीएनजी बाइक को बाजार में काफी उत्सुकता से देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि ये बाइक ना सिर्फ पेट्रोल की खपत को कम करेगी बल्कि प्रदूषण को भी घटाएगी.

उम्मीद की जा रही है कि बजाज की इस पहली सीएनजी बाइक की सफलता के बाद कंपनी भविष्य में और भी सीएनजी मॉडल बाजार में उतारेगी.

लॉन्च

बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने हाल ही में घोषणा की है कि कंपनी की ये पहली सीएनजी बाइक 18 जून, 2024 को लॉन्च की जाएगी.

कंपनी ने अभी तक बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी कीमत पेट्रोल मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है.

अगर आप भी कम खर्चे में ज्यादा चलने वाली बाइक की तलाश में हैं, तो बजाज की इस आगामी सीएनजी बाइक का इंतजार जरूर करें.

उम्मीद है कि ये बाइक बाजार में धूम मचाएगी और लोगों को किफायती सफर का एक नया विकल्प देगी.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।