1. Home
  2. Auto

8 लाख से कम में दमदार SUV! टाटा नेक्सन का नया वेरिएंट लॉन्च, जानिए खासियत

8 लाख से कम में दमदार SUV! टाटा नेक्सन का नया वेरिएंट लॉन्च, जानिए खासियत
Tata Nexon का ये पेट्रोल बेस वेरिएंट तकरीबन 15,000 रुपये तक सस्ता हो गया है इस कार के डीजल बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये हो गई है।

भारतीय बाजार में देसी ऑटो मेकर कंपनियों में अपने आप को आगे बढ़ाने के लिए होड़ सी लगी हुई है। तो वही कंपनियां भी चाहती हैं मार्केट में ऐसी-ऐसी गाड़ियों को लांच किया जाए जो काफी कम कीमत के साथ-साथ आधुनिक लोक डिजाइन और फीचर के साथ आती हो।

तो वही घरेलू कार कंपनी टाटा मोटर्स में अपनी फेमस एसयूवी को नया बाजार में उतार दिया है, जिसकी कीमत में काफी कमी की गई है, ऐसे में और कार कंपनियों के होश से उड़ गए है।

देशी कार मेकर कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी मशहूर एसयूवी Tata Nexon के नए अवतार लॉन्च कर दिया है, जिसको आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस किया है।

कम कीमत में राज करने आ गई Tata Nexon 2024

हालंकि इससे पहले एसयूवी की शुरुआती कीमत SUV की शुरुआती कीमत 8.15 लाख रुपये थी, लेकिन ग्राहकों के लिए अब यह सस्ती कार के रुप में आ गई है।

Tata Nexon 2024 की इतनी तक घट गई कीमतें

Tata Nexon का ये पेट्रोल बेस वेरिएंट तकरीबन 15,000 रुपये तक सस्ता हो गया है इस कार के डीजल बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये हो गई है।

Nexon के स्मार्ट प्लस और स्मार्ट प्लस एस वेरिएंट 30,000 रुपये और 40,000 रुपये तक कम हो गई है। जिससे  अब Smart + की कीमत 8.90 लाख रुपये और Smart + S वेरिएंट की कीमत 9.40 लाख रुपये में लोग इसे खरीदने का प्लान कर सकते हैं।

Nexon डीजल हो गई इतनी तक सस्ती

कंपनी ने नेक्सॉन डीजल को दो नए वेरिएंट्स (Smart + और Smart + S) में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है और स्मार्ट प्लस एस वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 10.60 लाख रुपये है। आप को बता दें किपिछले मॉडल की तुलना में 1.10 लाख रुपये तक कीमत में कटौती कर दी गई है।

इतने पॉवरफुल है Tata Nexon का इंजन

हालांकि कंपनी ने Tata Nexon के इन नए बेस वेरिएंट्स के इंजन मैकेनिज़्म कोई अपडेट नहीं किया गया है, जिससे पहले जैसी एसयूवी में दो इंजन ऑप्सन 1.2 लीटर टर्बो पेटोल इंजन जो 120hp की पावर और 170Nm का टॉर्क जेनरेट करता ।

जबकि दूसरा इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन जो 115hp की पावर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT के अलावा 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन दे रही है।

Tata Nexon में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें10.25 इंच का टचस्क्रीन, फुली डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, क्रूज़ कंट्रोल, सबवूफर के साथ 9-स्पीकर JBL साउंड सिस्टम, वॉयस असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ  6 एयरबैग, हिल-स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा जैसी खासियत देखने को मिल जाती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।