1. Home
  2. Auto

अमीर हो या गरीब अब हर कोई करेगा कार में सफर

अमीर हो या गरीब अब हर कोई करेगा कार में सफर

वैसे इस इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें पलक जैसी शेप वाले DRL, कॉम्पैक्ट हेडलैंप्स और बड़े साइज के मिरर पैनल देखने को मिल सकते हैं।


Tata Nano Electric Variant Launched : इन दिनों खबरों में टाटा नैनो इलेक्ट्रिक (Tata Nano Electric) को लेकर काफी चर्चा है। टाटा मोटर्स जल्द ही टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक (Tata Nano Electric) वर्जन लॉन्च करने जा रही है।

हाल ही में Tata Nano EV की डिजिटल रूप से तैयार की गई तस्वीरें भी सामने आई हैं। यह टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। कहा जा रहा है कि यह फुल चार्ज में करीब 200 किमी रेंज देगी।

Tata ने लॉन्च की थी इलेक्ट्रिक कार

टाटा मोटर्स ने अपनी सस्ती इलेक्ट्रिक Tata Tiago EV लॉन्च की थी। वहीं अब जानकारी मिल रही है कि टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार जल्द देखने को मिल सकता है। जाहिर है कि यह कार किफायती कीमत में आएगी, जिससे हर कोई कार खरीदने का सपना पूरा कर पाएगा।

बेहतरीन डिज़ाइन और तगड़े फीचर्स के साथ आएगी यह कार

वैसे इस इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें पलक जैसी शेप वाले DRL, कॉम्पैक्ट हेडलैंप्स और बड़े साइज के मिरर पैनल देखने को मिल सकते हैं। इसी के साथ साइड पैनल्स का लुक और फील काफी आकर्षक दिख रहा है।

इसमें बंपर सेक्शन में स्माइली इफेक्ट मिलेगा। इसके फ्रंट डोर में फ्लश हैंडल हैं और रियर डोर में हैंडल सी-पिलर पर लगे हैं। इसी के साथ इसका व्हीलबेस लंबा होने वाला है। इससे इंटीरियर स्पेस बढ़ जाएगा।

किफायती कीमत में जीतेगी की लोगों का दिल

Tata Nano Electric लॉन्च होने के बाद टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। बता दें कि यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज में करीब 200 किमी की रेंज दे सकती है।

Tata Nexon, Tigor और Tiago जैसी पॉपुलर कारों का इलेक्ट्रिक अवतार लाने में सफल रही, जिन्हें ग्राहकों ने खूब पसंद भी किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आने वाले 5 सालों में टाटा द्वारा 10 इलेक्ट्रिक गाड़ियां पेश की जाएंगी। वहीं नैनो की कीमत 2.69 लाख बताई जा रही है जो ऑल्टो से आधी है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।