1. Home
  2. Auto

Royal Enfield Guerrilla 450: बजट रोडस्टर बाइक का नया विकल्प

Royal Enfield Guerrilla 450: बजट रोडस्टर बाइक का नया विकल्प
Guerrilla 450 के साथ, Royal Enfield 400cc रोडस्टर मोटरसाइकिल सेगमेंट में कदम रखने जा रही है. माना जा रहा है कि ये बाइक Himalayan 450 के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. 

Royal Enfield जल्द ही भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है, उनकी नई पेशकश है दमदार रोडस्टर मोटरसाइकिल – Royal Enfield Guerrilla 450. कंपनी ने हाल ही में इस बाइक के पहले टेस्ट राइड के लिए इनवाइट भेजे हैं, जो जुलाई में होने वाले हैं.

रॉयल एनफील्ड को देखते हुए, अंदाजा लगाया जा सकता है कि बाइक को टेस्ट राइड के कुछ ही समय बाद, जून के अंत या जुलाई के मध्य तक लॉन्च कर दिया जाएगा. दोस्तों बाइक की लुक और डिज़ाइन काफी धांसू है , आइये जानते है इसके बारे में है

धमाकेदार एंट्री

Guerrilla 450 के साथ, Royal Enfield 400cc रोडस्टर मोटरसाइकिल सेगमेंट में कदम रखने जा रही है. माना जा रहा है कि ये बाइक Himalayan 450 के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी.

इसका मतलब है कि इसका फ्रेम एडवेंचर बाइक से लिया जाएगा, वहीं दूसरी ओर, रोडस्टर डिजाइन के हिसाब से सब-फ्रेम अलग होगा.

दमदार इंजन

ये बाइक 452cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस होगी. Himalayan में ये इंजन 39.47bhp की पावर 8,000rpm पर और 40Nm का टॉर्क 5,500rpm पर जनरेट करता है.

रॉयल एनफील्ड इंजन को रोडस्टर के हिसाब से ट्यून कर सकती है, साथ ही गियरिंग में भी बदलाव कर सकती है ताकि बेहतर परफॉर्मेंस और राइड मिल सके.

शानदार लुक और स्टाइलिश डिजाइन

अभी तक टेस्टिंग के दौरान देखी गईं तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि Guerrilla 450 का डिजाइन सिंपल लेकिन बेहद आकर्षक होगा.

गोल LED हेडलाइट, टियर-ड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक, और छोटा टेल सेक्शन, ये सभी चीजें मिलकर इसे एक परफेक्ट रोडस्टर लुक देती हैं. बाइक कई कलर ऑप्शंस और एक्सेसरीज के साथ आएगी.

धांसू फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Guerrilla 450 में चारों तरफ LED लाइट्स, डुअल-चैनल ABS और Himalayan वाली कलर TFT या Hunter 350/Super Meteor वाली एनालॉग डायल मिलने की उम्मीद है.

हालांकि अभी कुछ कहना मुश्किल है, लेकिन हमें ये देखकर कोई हैरानी नहीं होगी कि Royal Enfield राइड मोड्स या ट्रैक्शन कंट्रोल भी दे सकती है, क्योंकि हाल ही में लॉन्च हुई 400cc बाइक्स में ये आम होता जा रहा है.

कीमत

Royal Enfield Guerrilla 450 की कीमत Triumph Speed 400 के आसपास रहने का अनुमान है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत दिल्ली में 2.33 लाख रुपये है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।