1. Home
  2. Auto

Royal Enfield मार्केट में ला रहा अपनी धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, लॉन्च को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा

Royal Enfield मार्केट में ला रहा अपनी धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, लॉन्च को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा
कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) विनिर्माण और उत्पाद विकास सहित चालू वित्त वर्ष में 1,000 करोड़ रुपये के निवेश की भी घोषणा की है. 

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) एक ‘विशिष्ट रूप से अलग इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल’ तैयार कर रही है, इसकी जानकारी खुद कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) बी गोविंदराजन ने दी है.

इसके साथ ही, उन्होंने कहा है कि 'इस प्रोडक्ट को तैयार करने के लिए कंपनी ने अपने चेन्नई वाले प्लांट के आसपास सप्लायर इकोसिस्टम बनाना शुरू कर दिया है.कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) विनिर्माण और उत्पाद विकास सहित चालू वित्त वर्ष में 1,000 करोड़ रुपये के निवेश की भी घोषणा की है.

बता दें कि रॉयल एनफील्ड, आयशर मोटर्स का हिस्सा है. रॉयल एनफील्ड ने जो 1,000 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है, उसका एक हिस्सा कंपनी के मौजूदा आंतरिक दहन इंजन (ICE) पोर्टफोलियो को बढ़ाने और नए उत्पादों को उतारने पर खर्च किया जाएगा.

गोविंदराजन ने कहा, ‘‘हमारी ईवी की यात्रा बेहतर तरीके से प्रगति पर है. मैं कह सकता हूं कि रॉयल एनफील्ड की ईवी यात्रा अब ‘टॉप गियर’ में है. हमारा इरादा रॉयल एनफील्ड के डीएनए वाली विशिष्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने का है.’’ उन्होंने कहा कि कंपनी ने इसके लिए एक सक्षम टीम भी नियुक्त की है.

रॉयल एनफील्ड की बिक्री

गौरतलब है कि मौजूदा समय रॉयल एनफील्ड के बहुत अच्छा साबित हो रहा है, इसकी बिक्री में उछाल देखा जा रहा है. बीते अप्रैल 2023 महीने में इसकी बिक्री 18 प्रतिशत बढ़कर (सालाना आधार पर) 73,136 यूनिट पर पहुंच गई,

जो एक साल पहले समान महीने (अप्रैल 2022) में 62,155 यूनिट रही थी. घरेलू बाजार में तो कंपनी की बिक्री 28 प्रतिशत बढ़ी और 68,881 यूनिट हो गई, जो अप्रैल 2022 में 53,852 यूनिट थी.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।