1. Home
  2. Auto

Royal Enfield के लिए कंपनी लाई नया Tracking Device, चोरी होने का नहीं सताएगा डर

Royal Enfield के लिए कंपनी लाई नया Tracking Device, चोरी होने का नहीं सताएगा डर
ये GPS इनेबल डिवाइस है, जो राइडर की लास्ट पार्किंग लोकेशन के साथ-साथ मोटरसाइकिल की जांच और ट्रैक कर सकता है।

रॉयल एनफील्ड ने एक नया स्मार्टफोन ऐप पेश किया है। ये बाइक के राइड डेटा को ट्रैक करता है। इसे विंगमैन कहा जाता है। यह राइडर के डेली राइडिंग पैटर्न को दर्शाता है। वर्तमान में यह सर्विस सिर्फ सुपर मीटियोर 650 पर उपलब्ध है।

ये स्टैंडर्ड तौर में आएगी। हालांकि, इससे इस मोटरसाइकिल की एक्स-शोरूम कीमत 6500 रुपए बढ़ जाएगी। जिन ग्राहकों ने पहले ही सुपर मीटियर 650 खरीद लिया है, वे डिवाइस खरीद सकते हैं और इसे नजदीकी रॉयल एनफील्ड सर्विस सेंटर में फिट करवा सकते हैं।

विंगमैन के जरिए राइडर बाइक की बैटरी हेल्थ, सर्विस अलर्ट और इंजन ऑन और ऑफ स्टेटस की जांच कर सकता है। ये GPS इनेबल डिवाइस है, जो राइडर की लास्ट पार्किंग लोकेशन के साथ-साथ मोटरसाइकिल की जांच और ट्रैक कर सकता है।

यह ऐप राइडर के राइडिंग आंकड़े जैसे डेली राइडिंग दूरी का औसत और टॉप स्पीड के साथ-साथ अचानक ब्रेक लगाने और एक्लरेशन नोटिफिकेशंस को भी प्रदान करता है।

यह पहली बार है जब रॉयल एनफील्ड ने इस तरह की सर्विस शुरू की है। हालांकि, इस डिवाइस की कीमत थोड़ी ज्यादा है, लेकिन यह निश्चित रूप से मोटरसाइकिल ओनर के लिए बहुत अधिक वेल्यू जोड़ देगा। सेल्स पर जाने के बाद विंगमैन को हिमालयन 450 पर पेश किया जाएगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।