1. Home
  2. Auto

Maruti की नई Jimny का किलर लुक देख Mahindra Thar को भूल जाओगे, फीचर्स और इंजन सब है एकदम धांसू!

Maruti की नई Jimny का किलर लुक देख Mahindra Thar को भूल जाओगे, फीचर्स और इंजन सब है एकदम धांसू!
Maruti Jimny 5 डोर वेरिएंट में 1.5 लीटर का K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह दमदार इंजन 101 Bhp का पावर और 130 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 

Maruti Suzuki Jimny Launch Date : भारतीय बाजार में इस समय एसयूवी (SUV) को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। यही वजह है कि कंपनियां भी भारतीय बाजार में एसयूवी लॉन्च कर रही हैं।

ऐसे ही मारुति सुजुकी ने अपकमिंग जिम्नी धांसू ऑफ-रोडिंग एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश किया है। वहीं इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। Maruti Jimny को सबसे पहले जनवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में पेश किया गया था।

उसी दिन से इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई थी। अभी तक इसके 15000 से ज्यादा बुकिंग हो चुके हैं और जल्द ही यह आंकड़ा 20,000 को पार कर जाएगा।

इस पहली ऑफ रोडर एसयूवी की बुकिंग 12 जनवरी से शुरू हुई थी और इसे बुक करने के लिए लोगों से 11000 रुपये का टोकन अमाउंट देना होगा।

लेकिन शायद कंपनी को ऐसे रिस्पांस की उम्मीद नहीं थी। इसीलिए ज्यादा डिमांड होने के कारण इसकी बुकिंग अमाउंट को 25000 रुपये कर दिया गया है।

इसे एक कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट या फिर नजदीकी डीलरशिप पर जाकर बुक किया जा सकता है। Maruti Jimny 5 डोर वेरिएंट में 1.5 लीटर का K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है।

यह दमदार इंजन 101 Bhp का पावर और 130 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

यह 2 व्हील ड्राइव के साथ दो 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ आयेंगी। इसमें 4 व्हील ड्राइव हाई और 4 व्हील ड्राइव लो का ऑप्शन मिलेगा।बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें काफी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

इसमें आपको 9 इंच का स्मार्ट प्ले टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है, जिसमें एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले का सपोर्ट मिलेगा।

इसके साथ ही इसमें है हेड अप डिस्प्ले, आर्कमिस साउंड सिस्टम, 360 डिग्री व्यू कैमरा, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, ऑल ब्लैक डैशबोर्ड, हिल डिस्टेंस कंट्रोल, 6 एयर बैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।