1. Home
  2. Auto

Maruti जिम्नी के स्मार्ट लुक और माइलेज ने किया सभी को हैरान, लॉन्च डिटेल देखें

Maruti जिम्नी के स्मार्ट लुक और माइलेज ने किया सभी को हैरान, लॉन्च डिटेल देखें
कंपनी मारुति जिम्नी में मैनुअल ट्रांसफर केस के साथ ब्रांड का ऑलग्रिप प्रो AWD (ऑल-व्हील ड्राइव) सिस्टम भी दे रही है।

आपको बता दें कि इसमें कंपनी स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने वाली है। इसमें लगे इंजन की पावर जेनरेट करने की क्षमता के बारे में बात करें तो इसमें लगा इंजन 6,000rpm पर 105bhp मैक्सिमम पावर और 4,000rpm पर 134.2Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा।

कंपनी ने लांच से पहले ही अपनी इस लोकप्रिय एसयूवी के फीचर्स और माइलेज का खुलासा कर दिया है।  जिसे 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ जोड़ा जाएगा।

कंपनी अपनी इस एसयूवी को दो ट्रिम्स क्रमशः जीटा और अल्फा के साथ बाजार में उतारेगी। इसके अल्फा ट्रिम में आपको कुछ यूनिक फीचर्स मिलेंगे।

जिसमें 9-इंच टचस्क्रीन स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, अर्कामिस साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस स्टार्ट, एलईडी हेडलैंप, फॉग लैंप, ऑटो हेडलैंप, एलॉय व्हील और बॉडी-कलर्ड डोर हैंडल्स जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इसके माइलेज की बात करें तो मैनुअल ट्रांसमिशन पर यह एसयूवी 16.94 किलोमीटर प्रति लीटर तो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पर 16.34 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज ऑफर करेगी।

कंपनी मारुति जिम्नी में मैनुअल ट्रांसफर केस के साथ ब्रांड का ऑलग्रिप प्रो AWD (ऑल-व्हील ड्राइव) सिस्टम भी दे रही है। इसके लो रेंज गियरबॉक्स में आपको तीन मोड्स क्रमशः 2WD-हाई, 4WD-हाई और 4WD-लो देखने को मिलते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।