1. Home
  2. Auto

Suzuki V-Strom 800DE: ऑफरोडिंग लवर्स के लिए खास बाइक, जानिये कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Suzuki V-Strom 800DE: ऑफरोडिंग लवर्स के लिए खास बाइक, जानिये कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
सुजुकी V-स्ट्रॉम 800DE के फीचर्स तो इसमें ठोस स्टील फ्रेम मिलती है जो उबड़-खाबड़ सड़कों पर इस मजबूत बनाती है। 

सुजुकी ने अपनी V-स्ट्रॉम 800DE मिडिलवेट एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल लॉन्च की है।ये मोटरसाइकिल क्रॉस बैलेंसर सिस्टम के साथ आती है, जो बेहतर राइडिंग के लिए वाइब्रेशन को कम करती है।

कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10.30 लाख रुपए तय की है। इस बाइक को खास तौर से लंबी राइडिंग और ऑफरोडिंग के लिए तैयार किया गया है।

इसका सीधा मुकाबला होंडा XL750 ट्रांसलैप, कावासाकी वर्सेस 650, ट्रायम्फ टाइगर 900 और BMW F 850 GS जैसे मॉडल्स से होगा। हम यहां देश की कुछ पॉपुलर शहरों में इसकी ऑनरोड कीमत बता रहे हैं।

सुजुकी V-स्ट्रॉम 800DE के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

सुजुकी ने अपनी नई V-स्ट्रॉम 800DE मोटरसाइकिल में 776cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है। इसके साथ इसमें 270-डिग्री क्रैंकशाफ्ट मिलता है, जो ईजी राइडिंग और दमदार टॉर्क जनरेट करता है।

ये इंजन 83bhp की पावर और 78Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स और एक डुअल क्विकशिफ्टर के साथ जोड़ा गया है।

सुजुकी V-स्ट्रॉम 800DE के फीचर्स तो इसमें ठोस स्टील फ्रेम मिलती है जो उबड़-खाबड़ सड़कों पर इस मजबूत बनाती है। बेहतर कंट्रोल के लिए इसके फ्रंट में निकली चोंच को ऊपर रखा गया है।

इसमें 3-स्टेप हाइट एडजेस्टबल छोटी विंडस्क्रीन, चौड़ा पतला हैंडलबार, 2-इन-1 एग्जॉस्ट सिस्टम भी दिया है। इस मोटरसाइकिल में कई राइडिंग मोड भी मिलते हैं।

बात करें इस मोटरसाइकिल के अन्य फीचर्स की तो इसमें 5-इंच का TFT डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, USB पोर्ट, हेक्सागोनल LED हेडलैंप, पोजीशन लाइटिंग, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स दिए हैं। इसमें सुजुकी इंटेलिजेंट राइड सिस्टम भी मिलता है।

बाइक में सेमी-ब्लॉक पैटर्न डनलप टायर के साथ 21-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर वायर-स्पोक व्हील दिए हैं। इसे चैंपियन यलो, ग्लास मैट मैकेनिकल ग्रे और ग्लास स्पार्कल ब्लैक कलर्स में खरीद सकते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।