1. Home
  2. Auto

स्विफ्ट का जलवा कायम! लॉन्च के 10 दिन में 10 हजार बुकिंग

स्विफ्ट का जलवा कायम! लॉन्च के 10 दिन में 10 हजार बुकिंग
आप भी चाहे तो ₹11000 की टोकन राशि देकर इस कार को बुक कर सकते हैं। इसकी बुकिंग आधिकारिक वेबसाइट या फिर डीलरशिप पर जाकर हो रही है। 

Maruti Swift Booking : मारुति ने पिछले हफ्ते अपनी नई स्विफ्ट को लांच किया था। इसकी एक्स शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपए से शुरू होकर 9.65 लाख तक जाती है। देखा जाए तो यह कीमत पुरानी स्विफ्ट से काफी ज्यादा है।

लेकिन जिस फीचर्स के साथ नई स्विफ्ट आई है उस हिसाब से यह कीमत लाजमी है। जल्दी नहीं मारुति स्विफ्ट की डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी जिसका कई ग्राहकों को इंतजार है।

इतनी बुकिंग की मारुति भी शॉक

जिस हिसाब से मारुति स्विफ्ट को बुकिंग मिल रही है। यह देख कंपनी भी हैरान है क्योंकि महज 10 दिनों के भीतर ही 10000 लोगों ने इस कार को बुक कर लिया है।

कंपनी ने 1 मई 2024 को इसकी बुकिंग चालू की थी और रोज इसका आंकड़ा साझा किया था। अब जब धीरे-धीरे इसकी बुकिंग बढ़ती जा रही है तो यह आंकड़ा काफी बड़ा हो चुका है।

ऐसे बुक करें नई Maruti Swift

आप भी चाहे तो ₹11000 की टोकन राशि देकर इस कार को बुक कर सकते हैं। इसकी बुकिंग आधिकारिक वेबसाइट या फिर डीलरशिप पर जाकर हो रही है।

इस कार को कुल 9 अलग-अलग रंगों में लॉन्च किया गया है, जिस कारण से इसे पसंद करने वालों की संख्या बढ़ने वाली है।

New Maruti Swift की इंजन और फीचर्स

नई मारुति स्विफ्ट में 1.2 लीटर का Z सीरीज माइल्ड हाइब्रिड इंजन मिलता है। यह इंजन काफी ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट है। इसके द्वारा 82 एचपी का पावर और 108 किलोमीटर का टॉर्क जनरेट किया जाएगा और यह 30 से 20 ज्यादा का माइलेज देने में सक्षम होने वाली है।

इसके फीचर्स को भी काफी ज्यादा अपडेट किया गया है। यह 6 एयर बैग्स, 3 पॉइंट सीट बेल्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड एसिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिसटीब्यूशन सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और न जाने कई फीचर्स के साथ आने वाली है। इसके टॉप मॉडल में हमें और भी कई नए फीचर्स मिलेंगे।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।