1. Home
  2. Auto

टाटा अल्ट्रोज रेसर: 7 यूनिक फीचर्स जो दिलाएंगे आपको रोमांचक ड्राइविंग अनुभव

टाटा अल्ट्रोज रेसर: 7 यूनिक फीचर्स जो दिलाएंगे आपको रोमांचक ड्राइविंग अनुभव
बता दें कि अल्ट्रोज रेसर में मौजूदा 7-इंच सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के स्थान पर नया ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा।

अगले कुछ दिनों में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। देसी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स आने वाले 13 जून को अपनी मोस्ट-अवेटेड टाटा अल्ट्रोज रेसर (Tata Altroz Racer) को लॉन्च करने जा रही है।

अपकमिंग अल्ट्रोज रेसर को हाल ही में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में शोकेस किया गया था। बता दें कि अल्ट्रोज रेसर मौजूदा अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक की तुलना में कई नए फीचर्स से लैस होगी।

यह 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस अल्ट्रोज का स्पोर्टियर वेरिएंट मार्केट में हुंडई i20 N-Line को कड़ी टक्कर देगा। आइए जानते हैं हैं अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज रेसर के 7 यूनिक फीचर्स के बारे में विस्तार से।

10.25-इंच टचस्क्रीन से लैस होगी कार

केबिन के अंदर टाटा अल्ट्रो रेसर एक बड़े 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगी जो हाल ही में लॉन्च हुई टाटा नेक्सन और टाटा पंच EV की तरह है। इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करेगा।

कार में मिलेगा ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

बता दें कि अल्ट्रोज रेसर में मौजूदा 7-इंच सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के स्थान पर नया ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा।

हेड-अप डिस्प्ले से लैस होगी कार

टाटा अल्ट्रोज के स्पोर्टियर वेरिएंट में हेड-अप डिस्प्ले भी मिलेगा। वर्तमान में हेड-अप डिस्प्ले केवल टोयोटा ग्लैंजा और मारुति सुजुकी बलेनो में उपलब्ध है।

मिलेगी वायरलेस चार्जिंग की सुविधा

एक और अच्छी सुविधा यह है कि टाटा अल्ट्रोज रेसर में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। मौजूदा पीढ़ी की टाटा अल्ट्रोज भी चुनिंदा वेरिएंट पर वायरलेस चार्जिंग सुविधा के साथ उपलब्ध है।

360-डिग्री कैमरा से लैस होगी कार

दूसरी ओर बहुत सारे नए अपग्रेड के साथ टाटा अल्ट्रोज रेसर में 360-डिग्री कैमरा भी होगा जो शहर के ट्रैफिक में कार को आसानी से पार्क करने में मदद करता है। यह फीचर हाल ही में स्पाई शॉट्स में देखा गया है।

कार में मिलेगा 6-एयरबैग

चूंकि आजकल सेफ्टी एक बड़ी चिंता बन गई है इसलिए टाटा मोटर्स अल्ट्रोज रेसर को स्टैंडर्ड 6-एयरबैग के साथ पेश कर सकती है। अभी तक टाटा अल्ट्रोज केवल डुअल-फ्रंट एयरबैग के साथ आती है।

इतनी हो सकती है कीमत

उम्मीद है कि कंपनी नई टाटा अल्ट्रोज रेसर में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें देगी। यह वेंटिलेटेड फ्रंट सीटों से लैस पहली प्रीमियम हैचबैक बन जाएगी। दूसरी ओर उम्मीद है कि टाटा अल्ट्रोज रेसर की एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होगी।
 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।