1. Home
  2. Auto

Tata Harrier EV: भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी का दबदबा, जानिए कब होगी लॉन्च

Tata Harrier EV: भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी का दबदबा, जानिए कब होगी लॉन्च
इस Suv के इंटीरियर की बात करे तो इसका इंटीरियर भी बेहद आकर्षक और उपयोगी है। इसमें वायरलेस एयर कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। 

Tata Harrier EV : भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में Tata मोटर्स का हमेशा से दब दबा रहा है। अब Tata मोटर्स से इलेक्ट्रिक कार की दुनिया में अपना कदम रख दिया है और कई शानदार कार भी पेश कर चुकी है। अब एक बार फिर से नई इलेक्ट्रिक कार Tata Harrier EV को लॉन्च करने की तैयारी में है।

मार्च 2025 में लॉन्च होने वाली इस SUV की कीमत 24.00 – 28.00 लाख रुपये के बीच हो सकती है। Tata Harrier EV में कई आधुनिक फीचर्स भी शामिल हैं जो इसे बाजार में बाकी सभी इलेक्ट्रिक कारों से अलग बनाते हैं। तो आइए जानते हैं इसके खास फीचर्स और इसके बारे में।

Tata Harrier EV के फीचर्स

Tata Harrier EV के फीचर्स की बात करे तो इसमें कई आधुनिक फीचर्स मिलेंगे जो इसे एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV बनाएगा। इसमें 7 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, आपातकालीन सहायता, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और टायर मॉनिटर सिस्टम जैसी सुविधाएं शामिल हो सकती हैं।

इसके अलावा इसमें लेवल 2 ADAS सुइट मिलने की भी उम्मीद है जिसमें अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, आगे और पीछे की टक्कर की चेतावनी, लेन डिपार्चर चेतावनी, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इस Suv के इंटीरियर की बात करे तो इसका इंटीरियर भी बेहद आकर्षक और उपयोगी है। इसमें वायरलेस एयर कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा।

इसके अलावा वायरलेस 45W C-टाइप चार्जर, 10-स्पीकर JBL सिस्टम, और एलेक्सा कार2होम कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं। यह सब फीचर्स इसे एक प्रीमियम और अत्याधुनिक SUV बनाते हैं।

Tata Harrier EV की रेंज

Tata Harrier EV की रेंज के बारे में बात करे तो रेंज के लिए Tata Harrier EV में 50 kWh की बैटरी होगी जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 500 Km की रेंज दे सकती है।

यह सुविधाएं इसे लंबी दूरी के लिए बेहतर बनाती हैं। इसके अलावा, Nexon EV की तरह,Harrier EV में भी व्हीकल-टू-लोड (V2L) और व्हीकल-टू-व्हीकल (V2V) तकनीक मिलने की उम्मीद है, जो इसे और भी उपयोगी बनाती हैं।

Tata Harrier EV की लॉन्च डेट

Tata Harrier EV के लॉन्च की बात करे तो इसके लॉन्च की तारीख मार्च 2025 की संभावना है और इसकी कीमत 24.00 – 28.00 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह कीमत इसे भारतीय बाजार में एक बेहतर विकल्प बनाती है, खासकर उन लोगों के लिए जो एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV की तलाश में हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।