1. Home
  2. Auto

टाटा मोटर्स ला रही है 5 दमदार गाड़ियां, जानिए इनके फीचर्स और कीमत

टाटा मोटर्स ला रही है 5 दमदार गाड़ियां, जानिए इनके फीचर्स और कीमत
बीते कुछ सालों में कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली टाटा पंच साल के अंत तक फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च हो जाएगी। 

अगर आप अगले कुछ महीनों में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। देसी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) साल 2024 के बचे हुए महीनों में 5 नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

अपकमिंग टाटा की कारों में 4 एसयूवी भी शामिल हैं। बता दें कि टाटा नेक्सन और पंच कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार है। पिछले महीने यानी फरवरी, 2024 में टाटा पंच टॉप-10 कारों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रही थी।

अब कंपनी टाटा पंच का फेसलिफ्ट वर्जन भी लॉन्च करने वाली है। आइए जानते हैं अपकमिंग टाटा की 5 कारों के बारे में विस्तार से।

Tata Punch Facelift

बीते कुछ सालों में कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली टाटा पंच साल के अंत तक फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च हो जाएगी। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग फेसलिफ्टेड टाटा पंच के फ्रंट और रियर फेशिया में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

हालांकि, कार का पावरट्रेन मौजूद 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस होगा जो 85bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा, ग्राहकों को CNG का भी ऑप्शन मिलेगा।

Altroz Racer

टाटा अल्ट्रोज कंपनी की सबसे ज्यादा पॉपुलर हैचबैक है। अब कंपनी इसके फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज रेसर के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

अपकमिंग कार के केबिन में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

Curvv EV

टाटा कर्व को हाल में ही कंपनी ने नई दिल्ली में हुए भारत मोबिलिटी कार एक्सपो में शोकेस किया था। अपकमिंग टाटा कर्व में ग्राहकों को सिंगल चार्ज पर 450 से 500 किलोमीटर तक ड्राइविंग रेंज मिल सकता है।

Harrier EV

कंपनी आने वाले महीनों में टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही है। अपकमिंग हैरियर EV कॉन्सेप्ट वर्जन की तुलना में अपडेटेड होगी। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग टाटा हैरियर EV सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर का रेंज ऑफर करेगी।

Curvv ICE

कंपनी टाटा कर्व EV के लॉन्च के 3 से 4 महीने बाद इसका ICE वर्जन लॉन्च कर सकती है। अपकमिंग टाटा कर्व ICE 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन से लैस होगी जो 122bhp की अधिकतम पावर और 225Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।

कार के इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।