1. Home
  2. Auto

2024 में फिर से राज करेगी टाटा नैनो: इलेक्ट्रिक अवतार, बेहतरीन फीचर्स और रेंज से करेंगी हैरान!

2024 में फिर से राज करेगी टाटा नैनो: इलेक्ट्रिक अवतार, बेहतरीन फीचर्स और रेंज से करेंगी हैरान!
Tata nano ev इस गाड़ी मैं आपको काफी ही पॉवरफुल बैटरी देखने को मिल जाता है।

आजकल बैटरी पेट्रोल और डीजल की कीमत अधिक हुई भारत में कितनी फोर व्हीलर में कंपनी अपनी नई-नई फोर व्हीलर को मार्केट में लॉन्च कर रही है इसी बीच भारत की प्रसिद्ध फोर व्हीलर निर्माता कंपनी टाटा ने अपने एक सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी को मार्केट में अभी इलेक्ट्रिक अवतार में उतारने का फैसला किया है जिस गाड़ी का नाम है Tata nano ev।

तो आइए आज हम इस आर्टिकल मैं जानेंगे की इस एसयूवी मैं क्या क्या है खास कितनी है कीमत, फीचर्स और माइलेज।

New Tata nano ev का फीचर्स 

Tata nano ev इस एसयूवी मैं आपको कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जायेंगे जैसे की डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हैडलाइट, सनरूफ, एंड्रॉयड प्ले और एप्पल कार प्ले, यूएसबी पोर्ट, चार्जिंग पोर्ट, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल क्लासिक डैशबोर्ड, आरामदायक इंटीरियर जैसे और भी कई आधुनिक फीचर्स आपको इस 4 व्हीलर मैं देखने को मिल जायेंगे।

आप इन सभी फीचर्स का इस्तेमाल कर के अपने राइड को काफी ही आरामदायक बना सकेंगे।।

New Tata nano ev का बैटरी और रेंज 

Tata nano ev इस गाड़ी मैं आपको काफी ही पॉवरफुल बैटरी देखने को मिल जाता है। इस गाड़ी मैं आपको 17kwh का दमदार बैटरी पैक देखने को मिल जायेगा और इस बैटरी को 40kwh के दमदार मोटर के साथ जोड़ा गया है।

साथ ही साथ बात की जाए इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के रेंज की तो अपु बता दे की इस बैटरी को एक बार चार्ज करने पे यह आराम से 280 किलोमीटर से 300 किलोमीटर तक चल सकेगा।

New Tata nano ev की कीमत और लॉन्च डेट 

Tata nano ev इस गाड़ी की शुरुवाती कीमत की बात करे तो आपको बता दे की इस गाड़ी की शुरुवाती कीमत 4 लाख रुपए से शुरू होके 5 लाख रुपए तक हो सकती है।

यह गाड़ी जल्द ही 2024 के अंत तक भारत के सड़को पे चलता हुआ नजर आ जायेगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।