1. Home
  2. Auto

Tata Nexon हुआ 1.10 लाख रुपये सस्ता, जानिए नए वेरिएंट की खासियत

Tata Nexon हुआ 1.10 लाख रुपये सस्ता, जानिए नए वेरिएंट की खासियत
टाटा ने Nexon पेट्रोल में एक नया एंट्री-लेवल वेरिएंट “स्मार्ट (ओ)” पेश किया है, जिसकी कीमत 8 लाख रुपये है. यह वेरिएंट पिछले बेस वेरिएंट “स्मार्ट” से 15,000 रुपये कम है. 

अगर आप एक किफायती, स्टाइलिश और दमदार कॉम्पैक्ट SUV खरीदना चाहते है तो, टाटा नेक्सन आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. हाल ही में महिंद्रा ने धांसू XUV300 को बाजार में उतारा है, तो वहीं दूसरी तरफ टाटा ने भी Nexon की कीमतों में कमी करके इस रेस में बढ़त बना ली है.

आपको जानकारी करदें की कंपनी ने नेक्सन के लिए नए बेस वेरिएंट लॉन्च किए हैं, जिससे इसकी शुरुआती कीमत अब 7.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है. आइये जानते है इसके बारे में

Nexon के नए वेरिएंट

टाटा ने Nexon पेट्रोल में एक नया एंट्री-लेवल वेरिएंट “स्मार्ट (ओ)” पेश किया है, जिसकी कीमत 8 लाख रुपये है. यह वेरिएंट पिछले बेस वेरिएंट “स्मार्ट” से 15,000 रुपये कम है. ऐसा लगता है कि इस नए वेरिएंट को XUV300 के निचले वेरिएंट को टक्कर देने के लिए लाया गया है.

इसके अलावा,”Smart+” and “Smart+ S” वैरिएंट्स की कीमतों में लगातार 30,000 रुपये और 40,000 रुपये की कमी की गई है. दोस्तों आपको जानकारी करदें की Tata Nexon Smart+ की कीमत 8.90 लाख रुपये हुवा है और जबकि स्मार्ट+ एस की कीमत 9.40 लाख रुपये है.

और दोस्तों टाटा ने Nexon डीजल में भी दो नए वेरिएंट – “Smart+” and “Smart+S” शामिल किए हैं. “स्मार्ट+” नया एंट्री-लेवल वेरिएंट है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये रखा गया है, जबकि “स्मार्ट+एस” की कीमत 10.60 लाख रुपये है.

इन नए वेरिएंट के आने से Nexon डीजल की शुरुआती कीमत में 1.10 लाख रुपये की कमी आई है. जी हाँ दोस्तों अगर आप कार खरीदने की सोच रहे है तो Nexon डीजल आपके लिए बेस्ट है

पावरफुल इंजन और दमदार परफॉर्मेंस

आपको जानकारी करदें की टाटा ने अपनी इस कॉम्पैक्ट SUV में कोई खास बदलाव नहीं किया है. जी हाँ दोस्तों नेक्सन में आपको 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है, जो 120 हॉर्सपावर की पावर और 170Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

और वहीं, डीजल वेरिएंट में 1.5-लीटर इंजन मिलता है, जो 115 हॉर्सपावर की पावर और 260Nm का टॉर्क देता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक शामिल हैं.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।