1. Home
  2. Auto

2024 की सबसे धांसू कारें लॉन्च होने को तैयार, ग्राहकों की बढ़ी उत्सुकता

2024 की सबसे धांसू कारें लॉन्च होने को तैयार, ग्राहकों की बढ़ी उत्सुकता
ग्राहक भी बेसब्री से दोनों मॉडल का इंतजार कर रहे हैं। आइए लॉन्च से पहले जान लेते हैं दोनों अपकमिंग कारों के बारे में विस्तार से।

अगर आप अगले कुछ दिनों में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, टोयोटा और स्कोडा अगले महीने यानी अप्रैल के पहले हफ्ते में 2 नई कार लॉन्च करने जा रही है।

इनमें से एक एसयूवी और एक सेडान शामिल है। बता दें कि दोनों कंपनियों ने कुछ हफ्ते पहले ही अपकमिंग कार के लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया था।

Toyota Taisor

टोयोटा अपनी मोस्ट-अवेटेड अर्बन क्रूजर टैसर को 3 अप्रैल के दिन लॉन्च करने जा रही है। अपकमिंग एसयूवी में ग्राहकों को दो इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं जिसमें पहला 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल जबकि दूसरा 1.0 लीटर बूस्टरजेट इंजन हो सकता है।

कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, अपकमिंग एसयूवी में वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग के साथ 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

Skoda Superb

स्कोडा अपनी पॉपुलर सेडान सुपर्ब को अपकमिंग 3 अप्रैल को रिलॉन्च करने जा रही है। बता दें कि न्यू जेनरेशन स्कोडा सुपर्ब को CBU रूट के जरिए भारत लाया जाएगा।

लीक हुए मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इसकी 100 यूनिट लाने का प्लान बना रही है। अपकमिंग कार में 2.0 लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-पैट्रोल इंजन हो सकता है जो 190bhp की अधिकतम पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।

कार की अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत 45 लाख रुपये है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।