1. Home
  2. Auto

बजाज की सीएनजी मोटरसाइकिल की पहली तस्वीर आई सामने, जानिए क्या है खास

बजाज की सीएनजी मोटरसाइकिल की पहली तस्वीर आई सामने, जानिए क्या है खास
टेस्टिंग के दौरान इसके जो फोटोज पहले सामने आए थे उनसे पता चल रहा था कि बजाज CNG बाइक में LED हेडलाइट भी मिल सकती है। 

Bajaj CNG Bike : देश की पहली CNG मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग डेट नजदीक आ रही है। बजाज अपनी इस बाइक को जून में लॉन्च करेगी। ऐसे में लॉन्च से पहले इसके फीचर्स और फोटोज से जुड़ी डिटेल सामने आ रही है।

दरअसल, इस मोटरसाइकिल की टेस्टिंग चल रही है। ऐसे में इसके स्पाई शॉट्स भी सामने आ रहे हैं। अभी इसके जो फोटो सामने आए हैं उन्हें देखकर ये साफ होता है कि इस CNG बाइक का डिजाइन पूरी तरह से कम्यूटर मोटरसाइकिल जैसा ही है।

दूसरी मोटरसाइकिल जैसी ही डायमेंशनटेस्टिंग के दौरान इसका जो फोटो सामने आया है उसमें इसका डायमेंशन कंपनी की दूसरी 100cc से 125cc मोटरसाइकिल जैसा ही दिख रहा है।

इसमें इसके फ्यूल टैंक के पास तक फैली एक बड़ी सिंगल सीट नजर आई। इसमें सिंगल-पीस ग्रैब-रेल, नंबर प्लेट और टर्न इंडिकेटर्स के साथ एक टायर हगर भी दिया है। क्रोम हीट शील्ड के साथ एक मोटा दिखने वाला एग्जॉस्ट भी दिख रहा है।

100cc से 160cc सेगमेंट को करेगी टारगेट

बजाज CNG मोटरसाइकिल के इंजन की डिटेल बताना अभी थोड़ा मुश्किल काम है। इस बाइक को कंपनी चाकन प्लांट में तैयार कर रही है। इस इंजन को इस तरह तैयार जा रहा है कि ये 100cc से 160cc सेगमेंट वाली कम्यूटर मोटरसाइकिल मार्केट को टारगेट कर सके।

बाइक के हार्डवेयर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और एक मोनोशॉक शामिल है। यहां देखे गए ब्रेकिंग हार्डवेयर में संभावित 17-इंच व्हील पर एक सिंगल फ्रंट डिस्क और एक रियर ड्रम सेटअप शामिल है।

सिलेंडर कैपेसिटी और माइलेज पर सस्पेंस

टेस्टिंग के दौरान इसके जो फोटोज पहले सामने आए थे उनसे पता चल रहा था कि बजाज CNG बाइक में LED हेडलाइट भी मिल सकती है। माना जा रहा है कि CNG टैंक मोटरसाइकिल की सीट के नीचे दिया जाएगा। इस टैंक की कैपेसिटी कितनी होगी।

इसका माइलेज भी इसी के आधार पर तय होगा। बजाज अपनी इस CNG मोटरसाइकिल को इसी साल जून के आसपास लॉन्च कर सकती है। कंपनी भी इस बात की पुष्टि कर चुकी है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।