1. Home
  2. Auto

Swift की कीमत ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, पाकिस्तान में बन गई है आम आदमी के लिए नया बोझ!

Swift की कीमत ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, पाकिस्तान में बन गई है आम आदमी के लिए नया बोझ!
मारुति सुजुकी को मार्केट में खूब पसंद किया जाता है, जिसकी खरीदारी को लोग घरों से बाहर निकलते हैं। तीसरी पीढ़ी का फेसलिफ्ट मॉडल है। 

मारुति सुजुकी एक ऐसी ऑटो कंपनी है जिसे लोगों के बीच खूब लाइक किया जाता है। इस गाड़ी का क्रेज इतना ही कि उच्च फैमिली से लेकर मध्यम और निम्न वर्ग के लोग खरीदना खूब पसंद करते हैं।

मारुती की सबसे पॉपुलर कार मारुति स्विफ्ट का तो कोई तोड़ ही नहीं है, जो लोगों के बीच खूब पसंद की जा रही है। लोग सीमित बजट में इस गाड़ी को खरीदने का सपना साकार कर लेते हैं।

मारुति स्विफ्ट का क्रेज इतना है कि इसे दूसरे देशों में भी खूब पसंद किया जाता है। पाकिस्तान में भी इस गाड़ी की काफी बिक्री होती है, जहां तमाम फीचर्स के लिए इसे लोग जमकर खरीदते हैं। क्या आपको पता है कि इस गाड़ी की पाकिस्तान में कीमत कितनी है।

खबरों की मानें तो मारुति स्विफ्ट को खरीदने के लिए लोग जमीन तक बेच देते हैं। आप आराम से नीचे आर्टिकल में स्विफ्ट गाड़ी की डिटेल के बारे में जान सकते हैं।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट की की खासियत

मारुति सुजुकी को मार्केट में खूब पसंद किया जाता है, जिसकी खरीदारी को लोग घरों से बाहर निकलते हैं। तीसरी पीढ़ी का फेसलिफ्ट मॉडल है। इसलिए पाकिस्तानी और भारतीय स्विफ्ट बिल्कुल एक जैसी दिखती हैं।

मुख्य अंतर गाड़ी के अंदर और बोनट के नीचे हैं। दोनों मॉडल एक ही साइज के हैं। लंबाई में 3845 मिमी, चौड़ाई में 1735 मिमी है। इसके अलावा उंचाई की बात करें तो 1520 मिमी है।

दोनों में 265 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है। दोनों गाड़ियों के बाहरी हिस्से में केवल एक ही अंतर नजर आता है, वो पहियों का आकार है। भारतीय स्विफ्ट गाड़ी में 15 इंच के अलॉय व्हील हैं।

दोनों गाड़ियों में इलेक्ट्रिकली एडजस्ट होने वाले और रिट्रैक्टेबल साइड व्यू मिरर, c-पिलर पर लगे रियर सीट के दरवाजे के हैंडल और ड्राइवर के हैंडल में कीलेस प्रवेश का स्विच लगा है।

मारुति स्विफ्ट की कीमत

मारुति स्विफ्ट गाड़ी की कीमत भारत और पाकिस्तान में अलग-अलग निर्धारित की गई है। मारुति स्विफ्ट गाड़ी की भारतीय बाजार में कीमत 8.76 लाख रुपये निर्धारित की गई है।

अगर इसकी पाकिस्तानी रुपये से तुलना करें तो करीब 20.5 लाख रुयपे बैठेगी। पाकिस्तान में टॉप ऑफ द लाइन सुजुकी स्विफ्ट जीएलएक्स सीवीटी वेरिएंट का प्राइस की तुलना में 2,8,99,000 रुपये है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।