1. Home
  2. Auto

टाटा की इस SUV का असली माइलेज हुआ खुलासा! जानिए 1 लीटर में कितने KM दौड़ी

टाटा की इस SUV का असली माइलेज हुआ खुलासा! जानिए 1 लीटर में कितने KM दौड़ी
टाटा के दावे के मुताबिक, सफारी डीजल AT 14.08 Kmpl का माइलेज देती है। इस SUV में 50 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक मिलता है। 

टाटा मोटर्स की SUVs दमदार सेफ्टी के साथ शानदार माइलेज के लिए भी पॉपुलर हैं। अब सफारी के डीजल ऑटोमैटिक मॉडल के रियल वर्ल्ड माइलेड की डिटेल सामने आई है।बता दें कि सफारी थ्री-रो सीटिंग के साथ आती है।

कंपनी ने इस मिड-साइज SUV के फेसलिफ्ट वैरिएंट में कई चेंजेस भी किए हैं। जिसके बाद ये ज्यादा बेहतर नजर आने लगी है। अब कारवाले ने इसके माइलेज का रियल वर्ल्ड टेस्ट किया है।

कंपनी के मुताबिक, इसका माइलेज 14.08 Kmpl तक है। चलिए जानते हैं कि वाकई में क्या ये SUV इतना माइलेज देती है या नहीं।

टाटा के दावे के मुताबिक, सफारी डीजल AT 14.08 Kmpl का माइलेज देती है। इस SUV में 50 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक मिलता है। जब इस SUV का फुल टैंक कराने के बाद शहर और हाईवे पर दौड़ाया गया, तब इसने अलग-अलग माइलेज दिया।

शहर में इस कार ने 10.97 Kmpl का माइलेज दिया। जहबि हाईवे पर इसने 13.94 Kmpl का माइलेज दिया। इस तरह इसका औसत माइलेज 12.45 Kmpl रहा। इस तरह फुल टैंक कराने के बाद इस SUV से 620 Km का सफर तय किया गया।

टाटा सफारी में 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 168bhp का पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है।

यह स्मार्ट, प्योर, प्योर प्लस, एडवेंचर और एक्म्प्लिश्ड ट्रिम लेवल या पर्सोना में उपलब्ध है, जैसा टाटा उन्हें कहता है।

स्मार्ट और प्योर को छोड़कर सभी वर्जान AT और AMT दोनों ऑप्शन के साथ उपलब्ध हैं। वहीं, इसकी एक्स-शोरूम कीमत 16.19 लाख रुपए से 27.34 लाख रुपए तक जाती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।