1. Home
  2. Auto

टाटा कर्व को टक्कर देने वाली SUV ने मचाया तहलका, 6 एयरबैग और कई शानदार फीचर्स से लैस

टाटा कर्व को टक्कर देने वाली SUV ने मचाया तहलका, 6 एयरबैग और कई शानदार फीचर्स से लैस
बेसाल्ट में एक नॉचबैक डिजाइन है, जो हाई-राइडिंग स्टांस वाली सेडान की तरह दिखती है। 

कुछ दिन पहले फ्रांसीसी वाहन निर्माता सिट्रोएन ने अपने अपकमिंग कूप एसयूवी बेसाल्ट को अनवील किया था। अब ऑटोमेकर ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इस बहुप्रतीक्षित टाटा कर्व रायवल एसयूवी से पर्दा उठा दिया है।

पहले C3X के नाम से जानी जाने वाली बेसाल्ट देश में 2024 की दूसरी छमाही में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसे सबसे पहले भारत और दक्षिण अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा। ये C-क्यूब्ड प्रोग्राम पर बेस्ड ऑटोमेकर की तीसरी कार होगी।

बेसाल्ट में मिलेगी नॉचबैक डिजाइन

बेसाल्ट में एक नॉचबैक डिजाइन है, जो हाई-राइडिंग स्टांस वाली सेडान की तरह दिखती है। आगे की ओर ग्रिल फ्रेश डिजाइन किए गए एलईडी हेडलैम्प्स, अपडेटेड फ्रंट बंपर, नए अलॉय व्हील्स, चंकी व्हील आर्च और डुअल टोन एक्सटीरियर कलर के साथ C3 एयरक्रॉस सी दिखती है।

पीछे की तरफ इसमें रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स, सिल्वर फॉक्स प्लेट और बीच में एक बड़ा सिट्रोएन लोगो है।

बेसाल्ट का इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो कूप एसयूवी में वायरलेस कनेक्टिविटी, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, कीलेस एंट्री, वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल के साथ एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलने की उम्मीद है।

सेफ्टी की बात करें तो यह मानक के रूप में 6 एयरबैग, सेंसर के साथ रियर पार्किंग कैमरा, ISOFIX और TPMS के साथ आ सकती है।

1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन

हालांकि, ऑटोमेकर ने मॉडल की टेक्नोलॉजी का खुलासा नहीं किया है। हम उम्मीद करते हैं कि बेसाल्ट सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस के समान इंजन के साथ आएगी।

इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है, जो 6-मैनुअल या टॉर्क कनवर्टर यूनिट के साथ 109bhp की पावर और 205Nm का टॉर्क जेनरेट करने के लिए तैयार है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।