1. Home
  2. Auto

Upcoming 7 Seater MPV: मार्केट में तहलका मचाने आ रही है ये तीन 7 सीटर, जाने डिटेल्स

मार्केट में तहलका मचाने आ रही है ये तीन 7 सीटर, जाने डिटेल्स
Upcoming 7 Seater MPV: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में एक और सेवन सीटर कार लाने की तैयारी में है. कंपनी ने कुछ समय पहले ही Engage नाम के लिए ट्रेडमार्क अप्लाई किया है.

Upcoming 7 Seater MPV: भारतीय बाजार में सेवन सीटर कारों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है और मार्केट में कई नए प्लेयर्स भी एंट्री कर रहे हैं. टोयोटा अपनी इनोवा को अब दो मॉडल्स में बेचने लगी है पहला मॉडल है इनोवा हाईक्रॉस और दूसरा है इनोवा क्रिस्टा.  

इसके अलावा मारुति के पास भी मारुति XL6 और मारुति अर्टिगा के रूप में दो मॉडल्स मौजूद हैं. किआ भी अपनी कैरेंस को सेवेन सीटर मॉडल के रूप में बेचती हैं.  लेकिन ग्राहकों के लिए जल्द ही और भी ऑप्शन जुड़ने जा रहे हैं.

यहां हम आपके लिए मार्केट में जल्द ही लॉन्च होने जा रही 7 सीटर कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

Maruti Suzuki Engage

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में एक और सेवन सीटर कार लाने की तैयारी में है. कंपनी ने कुछ समय पहले ही Engage नाम के लिए ट्रेडमार्क अप्लाई किया है. माना जा रहा है कि यह टोयोटा की कुछ समय पहले आई इनोवा हाईक्रॉस पर आधारित होगी.

इसे पार्टनरशिप के तहत मारुति सुजुकी के री-बैज वर्जन के रूप में लाया जा सकता है. आपको बता दें कि इनोवा हाईक्रॉस सात और आठ सीटर मॉडल में बेची जाती है और इसमें ADAS जैसे सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं.

इसमें आपको 2.0 लीटर का पेट्रोल और 2.0 लीटर का स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जाता है. माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी की नई सेवन सीटर कार अगले 2 महीनों के भीतर लॉन्च हो सकती है.

Toyota Ertiga
मारुति सुजुकी और टोयोटा की पार्टनरशिप के तहत एक और सेवन सीटर कार आ सकती है जो कि टोयोटा की तरफ से लाई जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टोयोटा मारुति अर्टिगा पर आधारित एक एमपीवी को लॉन्च कर सकती है.

आपको बता दें कि कंपनी पहले से ही दक्षिण अफ्रीका में अर्टिगा के रीबैच वर्जन को रुमियन नाम से बेचती हैं.

Nissan Triber

भारतीय बाजार में Nissan और Renault मिलकर काम कर रही हैं. इस साझेदारी के तहत निसान जल्द ही भारत में एक एमपीवी लॉन्च कर सकती है, जो Renault Triber पर आधारित होगी. ट्राइबर देश की सबसे सस्ती 3-रॉ एमपीवी है.

निसान भी इसी प्राइज सेगमेंट में अपनी एमपीवी ला सकती है हालांकि इसमें थोड़े अधिक प्रीमियम फीचर हो सकते हैं. इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और स्टार्ट/स्टॉप बटन होना चाहिए.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।