1. Home
  2. Auto

इस कंपनी ने पिछले महीने की 65,000 यूनिट से अधिक कार की बिक्री, विदेशों में भी बजा इनकी कारों का डंका

इस कंपनी ने पिछले महीने की 65,000 यूनिट से अधिक कार की बिक्री, विदेशों में भी बजा इनकी कारों का डंका
बता दें कि हुंडई इंडिया ने पिछले महीने कुल 53,001 यूनिट कार की घरेलू बिक्री की। जबकि ठीक 1 साल पहले मार्च, 2023 में कंपनी की कुल 50,600 यूनिट डोमेस्टिक बिक्री हुई थी। 

भारतीय ग्राहकों के बीच हुंडई की कारें जबरदस्त पॉपुलर है। बीते कुछ सालों से हुंडई क्रेटा कंपनी के साथ-साथ देश की भी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक बन गई है। बता दें कि साल 2024 के जनवरी महीने में कंपनी ने हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्च किया।

लॉन्च होने के 2 महीने के अंदर ही हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को 80,000 से अधिक बुकिंग मिल गई। बिक्री के इसी क्रम को जारी रखते हुए कंपनी ने बीते महीने यानी मार्च, 2024 का डेटा रिलीज कर दिया है।

बता दे की कंपनी ने पिछले महीने कुल 65,000 यूनिट से अधिक कार की बिक्री कर डाली। आइए जानते हैं बीते महीने हुई हुंडई की बिक्री के बारे में विस्तार से।

कुछ ऐसा रहा कंपनी की बिक्री का हाल

बता दें कि हुंडई इंडिया ने पिछले महीने कुल 53,001 यूनिट कार की घरेलू बिक्री की। जबकि ठीक 1 साल पहले मार्च, 2023 में कंपनी की कुल 50,600 यूनिट डोमेस्टिक बिक्री हुई थी। इस दौरान कंपनी की बिक्री में सालाना आधार पर 5 पर्सेंट का इजाफा हुआ।

दूसरी ओर कंपनी ने इस दौरान कुल 12,600 यूनिट कारों का निर्यात भी किया। इस दौरान हुंडई इंडिया के निर्यात में सालाना आधार पर 16 पर्सेंट की तेजी देखी गई। जबकि घरेलू बिक्री और निर्यात को मिलाकर बीते महीने हुंडई ने कुल 65,601 यूनिट कार की बिक्री की।

क्या है कंपनी के आगे का प्लान

बता दें कि हुंडई क्रेटा, हुंडई वेन्यू, हुंडई एक्सटर बीते कुछ सालों से कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार रही है। बता दें कि हुंडई क्रेटा की अपार सफलता के बाद कंपनी वाले महीनों में अपनी पॉपुलर एसयूवी अल्काजार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है।

हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में ग्राहकों को बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसके अलावा, कंपनी आने वाले सालों में नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की भी तैयारी कर रही है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।