1. Home
  2. Auto

महिंद्रा XUV700 के लिए खतरा! Ford ने अपनी नई SUV का नाम किया घोषित

महिंद्रा XUV700 के लिए खतरा! Ford ने अपनी नई SUV का नाम किया घोषित
 फोर्ड टेरिटरी एक 4.6 मीटर लंबी एसयूवी है और एवरेस्ट (एंडेवर) से नीचे है। लॉन्च होने पर फोर्ड टेरिटरी का मुकाबला टाटा हैरियर, महिंद्रा XUV700, एमजी हेक्टर से होगा।

भारतीय ऑटो बाजार में कार निर्माता कंपनी फोर्ड अपनी वापसी करने की तैयारी कर रही है। इन्हीं अटकलों के बीच फोर्ड इंडिया ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। कंपनी ने भारत में हाल ही में फोर्ड टेरिटरी एसयूवी के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया है, जो भारतीय बाजार में कंपनी के वापसी करने इरादे को दर्शाता है।

आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।फोर्ड ने टेरिटरी एसयूवी का भारत में पेटेंट कराया है। चेन्नई में फोर्ड का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है, जहां उत्पादन करने को लेकर चर्चा चल रही है।

फोर्ड टेरिटरी एसयूवी समेत विभिन्न मॉडलों के लिए पेटेंट फाइल कर रही है। कंपनी के विभिन्न सेगमेंट में ये कारें लॉन्च की जाएंगी।

भारत में हाल ही में देखी गई एंडेवर (एवरेस्ट) एसयूवी और रेंजर पिकअप के साथ फोर्ड ने कई नए पेटेंट फाइल किए हैं। इनमें से एक पेटेंट एंडेवर एसयूवी या एवरेस्ट के लिए भी है। यह भारत में फोर्ड का सबसे चर्चित और मशहूर मॉडल रहा है।

इसके दोबारा लॉन्च होने की काफी संभावना है। रेंजर पिकअप को भारत में आयात किया गया है। कंपनी के प्लांट के पास इसकी स्पाई इमेज सामने आई है। भारत में फोर्ड के नए डिजाइन पेटेंट अधिक दिलचस्प हैं। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा को टक्कर देगी।

4.6 मीटर लंबी एसयूवी

जो नए पेटेंट ऑनलाइन सामने आए हैं, वह फोर्ड टेरिटरी का है। इसे कुछ बाजारों में इक्वेटर के रूप में भी जाना जाता है। फोर्ड टेरिटरी एक 4.6 मीटर लंबी एसयूवी है और एवरेस्ट (एंडेवर) से नीचे है। लॉन्च होने पर फोर्ड टेरिटरी का मुकाबला टाटा हैरियर, महिंद्रा XUV700, एमजी हेक्टर से होगा।

फीचर्स क्या हैं?

इंटीरियर की बात करें तो इसमें ट्विन डिस्प्ले है। इसमें 12.3 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 12 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सॉफ्ट-टच, प्लास्टिक, पैनोरमिक सनरूफ, बड़ा बूट, 6 एयरबैग, ADAS और कनेक्टेड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

इंजन पावरट्रेन

इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 4-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 170ps की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें मिलने वाला 1.8 लीटर 190ps की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसमें एकमात्र 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स यूनिट देखने को मिलेगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।