1. Home
  2. Auto

फैमिली सेफ्टी के लिए ये है भारत की 5 सबसे सुरक्षित SUV, देखिये लिस्ट

फैमिली सेफ्टी के लिए ये है भारत की 5 सबसे सुरक्षित SUV, देखिये लिस्ट
बता दें कि मौजूदा समय में ग्लोबल NCAP कारों की सेफ्टी टेस्ट करने के लिए सबसे पॉपुलर ऑर्गेनाइजेशन है। 

भारतीय ग्राहक बीते कुछ सालों से कार खरीदते समय सेफ्टी का पूरा ख्याल रखते हैं। इस वजह से कंपनियां कारों में सेफ्टी फीचर्स का पूरा ध्यान रखने लगी हैं।

हालांकि, अभी भी कई ऐसी कारें हैं जो बिक्री में टॉप पोजीशन रखती हैं लेकिन सेफ्टी के मामले में फिसड्डी साबित हो जाती हैं। इस लिस्ट में मारुति स्विफ्ट और वैगनआर जैसी कारें शामिल हैं।

दूसरी ओर भारत में बिकने वाली कई कारों को सेफ्टी के मामले में 5-स्टार रेटिंग भी मिली है। बता दें कि मौजूदा समय में ग्लोबल NCAP कारों की सेफ्टी टेस्ट करने के लिए सबसे पॉपुलर ऑर्गेनाइजेशन है।

आइए जानते हैं भारत की सबसे सेफेस्ट 5 एसयूवी के बारे में विस्तार से।

Tata Safari

टाटा सफारी भारत में बिकने वाली सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है। ग्लोबल NCAP ने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में टाटा सफारी को 5-स्टार रेटिंग दी है।

Tata Harrier
टाटा हैरियर भारतीय ग्राहक के बीच पॉपुलर एसयूवी में से एक है। टाटा हैरियर को भी ग्लोबल NCAP ने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी है।

Volkswagen Taigun

फॉक्सवैगन टाइगुन कंपनी की पॉपुलर एसयूवी में से एक है। फॉक्सवैगन टाइगुन को ग्लोबल NCAP ने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी है।

Skoda Kushaq

स्कोडा कुशाक कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक है। स्कोडा कुशाक को भी ग्लोबल NCAP ने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है।

Mahindra Scorpio–N

महिंद्रा स्कॉर्पियो कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है। इसके अलावा, स्कॉर्पियो देश में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से भी एक है।

ग्लोबल NCAP ने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में महिंद्रा स्कार्पियो N को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।