1. Home
  2. Auto

टोयोटा कोरोला क्रॉस: स्टाइल, दम और माइलेज का बेजोड़ संगम

टोयोटा कोरोला क्रॉस: स्टाइल, दम और माइलेज का बेजोड़ संगम
टोयोटा कोरॉला क्रॉस के फीचर्स की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह कार कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस होगी.

अगर आप एक ऐसी कॉम्पैक्ट एसयूवी की तलाश में हैं जो स्टाइलिश होने के साथ-साथ दमदार इंजन और शानदार फीचर्स भी देती हो?

तो आपके लिए Toyota Corolla Cross एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है, यह धांसू गाड़ी हाल ही में भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है. चलिए, आज हम इस कार के बारे में विस्तार से जानते हैं.

टोयोटा कोरॉला क्रॉस 

टोयोटा कोरॉला क्रॉस एक स्टाइलिश और फीचर-लोडेड कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो टोयोटा की विश्व-प्रसिद्ध विश्वसनीयता और सुरक्षा के साथ आती है. यह कार उन लोगों के लिए एकदम सही है जो एक प्रीमियम अनुभव चाहते हैं, लेकिन साथ ही उन्हें शानदार माइलेज और दमदार परफॉर्मेंस की भी तलाश है.

दमदार इंजन और शानदार माइलेज  

हालांकि कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इंजन स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि कोरॉला क्रॉस में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. यह इंजन दमदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ अच्छी फ्यूल एफिशिएंसी भी देने में सक्षम होगा.

उम्मीद की जा रही है कि यह कार सिटी में 15-16 किलोमीटर प्रति लीटर और हाईवे पर 18-20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है.

अत्याधुनिक फीचर्स 

टोयोटा कोरॉला क्रॉस के फीचर्स की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह कार कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस होगी. इनमें शामिल हो सकते हैं: सनरूफ, पैनोरमिक सनरूफ, लेदर सीट्स, वेंटिलेटेड सीट्स,

कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 360-डिग्री कैमरा, लेन असिस्ट व अन्य ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम , बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल इन फीचर्स के साथ, टोयोटा कोरॉला क्रॉस एक बेहद आरामदायक और सुविधाजनक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगी.

कीमत 

टोयोटा कोरॉला क्रॉस की कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत लगभग 14 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. यह कीमत सेगमेंट में अन्य लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी के बराबर है.

कब होगी लॉन्च? 

टोयोटा ने अभी तक कोरॉला क्रॉस की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह कार 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।