1. Home
  2. Auto

टोयोटा Rumion: बेहतरीन सुविधाओं और बढ़िया कीमत के साथ एक शानदार MPV

टोयोटा Rumion: बेहतरीन सुविधाओं और बढ़िया कीमत के साथ एक शानदार MPV
आपको जानकारी करदें की टोयोटा ने इंडियन कार मार्केट में अपनी सबसे धांसू कार MPV रुमिऑन का नया वेरिएंट G-AT लॉन्च कर दिया है। 

जैसे की आप सभी को पता ही होगा की इंडिया में सबसे ज्यादा टोयोटा की कार पसंद किया जाता है , दोस्तों इंडियन कार मार्केट में टोयोटा ने अपनी धांसू कार Rumion के नए वेरिएंट लांच किया है। कार की लुक और डिज़ाइन काफी धांसू है , तो चलिए जानते है इस धांसू कार के बारे में पूरी जानकारी

टोयोटा रुमिऑन का G-AT वेरिएंट

आपको जानकारी करदें की टोयोटा ने इंडियन कार मार्केट में अपनी सबसे धांसू कार MPV रुमिऑन का नया वेरिएंट G-AT लॉन्च कर दिया है।

और कंपनी ने इस धांसू वेरिएंट में खासतौर पर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है। अगर आप ज्यादा लम्बा टूर करते है तो आपके लिए ये कार बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

धांसू फीचर्स

अब बात करते हैं इस गाड़ी के धांसू फीचर्स के बारे में. Toyota Rumion के G-AT वेरिएंट में डुअल टोन इंटीरियर, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले, रिमोट कंट्रोल क्लाइमेट कंट्रोल, 17.78 cm का स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और कनेक्टेड फीचर्स के तौर पर लॉक/अनलॉक और हाज़ार्ड लाइट्स जैसे धांसू फीचर्स देखने को मिलते है, इसके अलावा दोस्तों सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो इस धांसू कार में सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा गया है।

जैसी की ईबीडी, हिल होल्‍ड, ईएसपी, ब्रेक असिस्‍ट, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस है।

परफॉर्मेंस  

परफॉरमेंस की बात करे तो टोयोटा रुमिऑन के G-AT वेरिएंट की परफॉर्मेंस काफी धांसू है है. और इंजन की बात करे तो इसमें 1.5 लीटर का K सीरीज इंजन दिया है।

जो 75.8 किलोवाट की पावर और 136.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है. सबसे खास बात ये है कि इस वेरिएंट में 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

कीमत 

अब बात आती है कीमत की जी हाँ दोस्तों कीमत की बात करे तो इस कार की कीमत 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत है। अगर आप इस कार को बुकिंग करना चाहते है तो 11 हज़ार रुपये देकर इस कार को बुकिंग कर सकते है।

बुकिंग करने के बाद कंपनी डिलीवरी 5 मई, 2024 से शुरू कर देगी. दोस्तों इंडियन मार्केट में Rumion का मुकाबला Maruti Ertiga, Kia Carens जैसे कार से हो सकती है


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।