1. Home
  2. Auto

Toyota ने पेश की Maruti को चुनौती देने वाली दमदार SUV, जानिए क्या है खास

Toyota ने पेश की Maruti को चुनौती देने वाली दमदार SUV, जानिए क्या है खास
इस गाड़ी में आपको लाजवाब डिजाइन के साथ पावरफुल इंजन और बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलने वाला है। इस कार के मॉडर्नऔर प्रीमियम फीचर इसे और भी ज्यादा खास बना देते हैं। 

इंडियन मार्केट में एसयूवी की डिमांड लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही है इस डिमांड को बढ़ता हुआ देख Toyota ने अपनी नई धाकड़ एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। इस शानदार एसयूवी का नाम Toyota Raize है।

यह शानदार एसयूवी अपने पावरफुल इंजन और लाजवाब फीचर्स की वजह Maruti के गाड़ियों जोरदार चुनौती देने वाली है।इस गाड़ी में आपको लाजवाब डिजाइन के साथ पावरफुल इंजन और बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलने वाला है।

इस कार के मॉडर्नऔर प्रीमियम फीचर इसे और भी ज्यादा खास बना देते हैं। चलिए इस गाड़ी के बारे में अच्छे से जानते हैं।

प्रीमियम फीचर्स

इस प्रीमियम गाड़ी मेंआपको कई सारे मॉडर्न फीचर्स देखने को मिल जाते हैं Toyota Raize एसयूवी में आपको 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, curtain एयरबैग्स, लेदर-कवर स्टीयरिंग व्हील, एप्पल कार प्ले और Android ऑटो कनेक्टिविटी, ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और रियर पार्किंग सेंसर जैसी मॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं।

ये सभी फीचर्स इस गाड़ी को एक लक्जरी और सेफ सफर का एक्सपीरियंस कराते हैं।

पावरफुल इंजन और परफॉर्मेंस

इस गाड़ी के इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में बात की जाए तो वह आपको काफी पावरफुल देखने को मिल जाता है Toyota Raize मेंआपको 1.0 लीटर टर्बो CVT और G CVT पेट्रोल इंजन मिल जाता है, जो 100.6बीएचपी की पावर और 136 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनेरेट करती है।

यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसके अलावा इस गाड़ी के माइलेज भी काफी ज्यादा शानदार मिलने वाली है।

डिज़ाइन और लुक्स

इस गाड़ी के डिजाइन और लोक के बारे में बात की जाए तो Toyota Raize का डिजाइन काफी ज्यादा अट्रैक्टिव बनाया गया है। इसकी बड़ी फ्रंट ग्रिल, नए लुक वाले अलॉय व्हील्स, नया बम्पर और पूरी तरह से नया रियर सेक्शन गाड़ी को एक शानदार लुक देते हैं।

इसके इंटीरियर में भी बेहतरीन और मॉडर्न डिज़ाइन है जो गाड़ी को एक लक्जरी लुक देता है।

कीमत और उपलब्धता

अब बात करते हैं इस शानदार गाड़ी के कीमत के बारे में तो Toyota Raize एसयूवी कीमत की अभी तक कोई भी ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

लेकिन कंपनी ने इसे हुंडई क्रेटा के साथ कंपेयर करने का प्रॉमिस किया है। यह गाड़ी बहुत हीजल्द लॉन्च होते हुए दिख सकती है और इसकी कीमत भी काफी किफायती होने वाली है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।