1. Home
  2. Auto

मारुति को चुनौती देने आई Toyota की लक्जरी SUV, जानिए क्या है खास

मारुति को चुनौती देने आई Toyota की लक्जरी SUV, जानिए क्या है खास
बात की जाए इस शानदार एसयूवी के इंजन के बारे में Toyota Corolla Cross में आपको काफी पावरफुल और दमदार इंजन मिलने वाला है। 

इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में आए दिन नई कारें लॉन्च हो रही हैं। इसी चीज को देखते हुए फेमस ऑटोमोबाइल कंपनी Toyota ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को बाजार में लॉन्च करने जा रही है।

इस शानदार का एसयूवी का नाम Toyota Corolla Cross होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मानी जाए तो टोयोटा पूरी तरीके से तैयार है कि यह गाड़ी इंडियन मार्केट में बहुत ही जल्दी आ सके।

इस शानदार एसयूवी में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ लग्जरी लुक दिया गया है, वहीं इस गाड़ी का इंजन भी काफी ज्यादा पावरफुल होने वाला है, तो चलिए इस एसयूवी के बारे में पूरी डिटेल्स को अच्छे से जानते हैं।

दमदार इंजन

बात की जाए इस शानदार एसयूवी के इंजन के बारे में Toyota Corolla Cross में आपको काफी पावरफुल और दमदार इंजन मिलने वाला है। इस शानदार गाड़ी की इंजन में आपको 138 बीएचपी की पावर और 177 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलने वाला है।

यह इंजन Toyota Corolla Cross में सुपर CVT-i ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा होगा। इस कार के हाइब्रिड मॉडल में भी रेगुलर CVT गियर बॉक्स का सपोर्ट देखने को मिलने वाला है।

इसके साथ ही ये आपको 1.8 लीटर का डीजल इंजन भी मिल जाएगा इस एसयूवी में आपको 1.8 लीटर का पेट्रोल इंजन भी मिलने वाला है।

Toyota Corolla Cross के बेहतरीन फीचर्स

बात की जाए इस शानदार गाड़ी के फीचर्स के बारे में तो Toyota Corolla Cross के एसयूवी में आपको कई सारे लग्जरी फीचर्स देखने को मिल जाते हैं इस शानदार एसयूवी में आपको फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले, इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए 7 इंच की TFT डिस्प्ले, पैनोरमिक व्यू मॉनिटर, किक सेंसर के साथ पावर्ड टेलगेट, ऑटोमैटिक मूनरूफ, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और भी फीचर्स के देखने को मिल जाते हैं।

कीमत और कंपटीशन

बात की जाए इस शानदार गाड़ी की कीमत और कंपटीशन के बारे में तो इंडियन मार्केट मे Toyota Corolla Cross की कीमत 35 लाख रुपए के आस-पास हो सकती है। इस कीमत में यह गाड़ी महिंद्रा xuv700और भी कई सारे पावरफुल गाड़ी को जोरदार टक्कर देने वाली है।

अगर आप भी एक प्रीमियम और पावरफुल एसयूवी की खोज में है Toyota Corolla Cross आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।