1. Home
  2. Auto

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में चेसिस में खराबी के कारण रिकॉल, कंपनी करेगी मुफ्त मरम्मत

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में चेसिस में खराबी के कारण रिकॉल, कंपनी करेगी मुफ्त मरम्मत
TVS iQube ST का 3.4kWh वैरिएंट दो घंटे और 50 मिनट में 0-80 प्रतिशत चार्जिंग समय के साथ 100 किमी. की रियल वर्ल्ड की रेंज प्रदान करता है। 

TVS मोटर कंपनी ने अपने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए रिकॉल जारी किया है। घरेलू निर्माता कंपनी ने कहा कि वे 'एक्टिव सर्विलांस' के लिए स्कूटर को वापस बुला रहे हैं।

10 जुलाई 2023 और 9 सितंबर 2023 के बीच मैन्युफैक्चर की गई यूनिट को वापस बुलाया गया है। कंपनी ग्राहकों तक पहुंचेगी और रिकॉल यूनिट के ब्रिज ट्यूब का टेस्टिंग किया जाएगा। कंपनी जांच करेगी कि स्कूटर की हैंडलिंग अच्छी है या नहीं?

अगर किसी सुधार की आवश्यकता होती है, तो कंपनी कोई चार्ज नहीं लेगी। टीवीएस (TVS) के पोर्टफोलियो को हाल ही में तीन नए वैरिएंट के साथ पेश किया गया था। इसमें एक नया 2.2 kWh बैटरी पैक ऑप्शन है, जिसकी कीमत 94,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

फिर iQube ST है, जिसे दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ पेश किया जा रहा है। इसमें एक 3.4kWh यूनिट और दूसरा 5.1kWh यूनिट का बैटरी पैक है। इनकी कीमत 1.55 लाख और 1.83 लाख है। ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम की हैं।

TVS iQube ST का 3.4kWh वैरिएंट दो घंटे और 50 मिनट में 0-80 प्रतिशत चार्जिंग समय के साथ 100 किमी. की रियल वर्ल्ड की रेंज प्रदान करता है। दूसरी ओर 5.1 kWh वैरिएंट अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा बैटरी पैक होने का दावा करता है, जो एक बार चार्ज करने पर 150 किमी. की दूरी तय करने में सक्षम है।

5.1 kWh बैटरी को 0-80 प्रतिशत तक चार्ज करने में 4 घंटे 18 मिनट का समय लगता है।

32 लीटर बूट स्पेस

iQube ST में 7-इंच कलर TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले, TPMS, कनेक्टेड फीचर्स और 32 लीटर बूट स्पेस मिलता है। 5.1 kWh वैरिएंट की टॉप स्पीड 82 किमी प्रति घंटा है, जबकि 3.4 kWh वैरिएंट 78 किमी. प्रति घंटे तक सीमित है।

दोनों वैरिएंट चार कलर ऑप्शन में कॉपर ब्रॉन्ज़ मैट, कोरल सैंड सैटिन, टाइटेनियम ग्रे मैट और स्टारलाइट ब्लू उपलब्ध हैं।

5 इंच की कलर TFT स्क्रीन

नया एंट्री-लेवल TVS iQube 5 इंच की कलर TFT स्क्रीन से लैस है। इसमें व्हीकल एक्सीडेंट और टो अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और 30-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज स्पेस जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।
 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।