1. Home
  2. Auto

VinFast VF e34: भारत में धमाकेदार एंट्री, 318 किमी रेंज और शानदार फीचर्स

VinFast VF e34: भारत में धमाकेदार एंट्री, 318 किमी रेंज और शानदार फीचर्स
VinFast VF e34 की रेंज के बारे में बात करे तो इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसकी 318 Km की रेंज। यह कार 148bhp की पावर और 242Nm का टॉर्क जेनेरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है।

भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में धमाल मचाने के लिए VinFast VF e34 इलेक्ट्रिक कार तैयार है। इस नई इलेक्ट्रिक SUV का लक्ष्य है TATA Electric कार को चुनौती देना है।

318 Km की शदार रेंज और मॉडर्न फीचर्स से लैस यह कार भारतीय ग्राहकों के दिलों पर राज करने के लिए तैयारी कर रही है। तो आइए जानते हैं इसके खास फीचर्स, शानदार रेंज और कीमत के बारे में।

VinFast VF e34 की रेंज

VinFast VF e34 की रेंज के बारे में बात करे तो इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसकी 318 Km की रेंज। यह कार 148bhp की पावर और 242Nm का टॉर्क जेनेरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है।

इसमें 41.9kWh का बैटरी लगी हुई है जो सिंगल चार्ज में 318 Km की रेंज देता है। अगर हम इसके चार्जिंग की बात करे तो इसमें DC फास्ट चार्जर से इसे 27 मिनट में 60% तक चार्ज किया जा सकता है जो इसे और भी आरामदायक बनाता है।

VinFast VF e34 के फीचर्स

VinFast VF e34 के फीचर्स की बात करे तो इसका इंटीरियर इतना शानदार है कि इसे देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं।

इसके अलावा इस कार में keyless एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और एडवांस स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। यह सभी फीचर्स इसे एक प्रीमियम फील देते हैं।अगर बात इसके सेफ्टी की आती है तो VinFast VF e34 किसी से कम नहीं है।

इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), 6 एयरबैग और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसी सुविधाएं मिलती हैं। ADAS में रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट और एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इसके अलावा इस कार में तीन ड्राइविंग मोड्स – इको, कम्फर्ट और स्पोर्ट मिलते हैं जो ड्राइविंग के अनुभव को और भी बेहतर बनाते हैं।

VinFast VF e34 की कीमत

VinFast VF e34 की कीमत के बारे में बात करे तो कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा भारत में नहीं किया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स का अनुमान है की भारतीय बाजार में इस कार की कीमत ₹ 35 लाख तक हो सकती है।

इसके लांच डेट की बात करे तो ये कार भारत में 2026 के मिड तक लॉन्च हो सकती है। VinFast VF e34 भारतीय बाजार में TATA Electric को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। इसके मॉडर्न फीचर्स, सेफ्टी सुविधाएं और लंबी रेंज इसे एक प्रीमियम विकल्प बनाते हैं।

आप एक नई इलेक्ट्रिक SUV खरीदने की सोच रहे हैं तो VinFast VF e34 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।