1. Home
  2. Auto

6 महीने पहुंचा होंडा की इस नई SUV का वेटिंग पीरियड, लेने वालों ने मचा रखी लूट

6 महीने पहुंचा होंडा की इस नई SUV का वेटिंग पीरियड, लेने वालों ने मचा रखी लूट
होंडा एलिवेट की बुकिंग आधिकारिक लॉन्च से दो महीने पहले शुरू हो गई थी। आधिकारिक कीमतों की घोषणा के बाद से एलिवेट की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। 

होंडा ने एलिवेट के साथ एसयूवी सेगमेंट में फिर से धमाकेदार एंट्री ली है। कंपनी ने इसे अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च किया है। यह एक काफी बड़ा सेगमेंट है और होंडा एलिवेट इसे प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण के साथ दूसरों से अलग करती है।

इसकी हाई डिमांड को देखने से लगता है कि भारतीय एसयूवी खरीदार इसको जमकर खरीद रहे हैं। इस एसयूवी को बंपर बुकिंग मिल रही है। लॉन्च के बाद होंडा एलिवेट का वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गया है। इसकी ऐसी डिमांड है कि एलिवेट का वेटिंग पीरियड लगभग 6 महीने तक पहुंच गया है।

बता दें कि सबसे ज्यादा इसके सीवीटी (CVT) वैरिएंट की डिमांड है। यह अकेले लगभग 65% बुकिंग पा रही है।

6 महीने पहुंचा होंडा एलिवेट का वेटिंग 

होंडा एलिवेट की बुकिंग आधिकारिक लॉन्च से दो महीने पहले शुरू हो गई थी। आधिकारिक कीमतों की घोषणा के बाद से एलिवेट की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। इस समय बुकिंग में ताबड़तोड़ वृद्धि हुई है। होंडा एलिवेट का वेटिंग पीरियड लगभग 6 महीने तक पहुंच गया है।

वैरिएंट और कीमत

होंडा ने एलिवेट एसयूवी को 4 अलग-अलग ट्रिम लेवल SV, V, VX और ZX में लॉन्च किया है। इसकी बेस SV वैरिएंट की कीमतें 11 लाख रुपये से शुरू होती हैं, जो एक पेट्रोल मैनुअल कॉम्बो वैरिएंट है।

पेट्रोल CVT कॉम्बो के साथ टॉप-स्पेक ZX ट्रिम के लिए इसकी कीमतें 16 लाख (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। हालांकि, सभी वैरिएंट का वेटिंग पीरियड समान नहीं है।

किस वैरिएंट पर कितनी वेटिंग?

केवल टॉप-स्पेक ZX ट्रिम और एक-नीचे-टॉप VX ट्रिम पर वेटिंग पीरियड लगभग 6 महीने का है। उदाहरण के लिए होंडा एेलिवेट ZX महत्वपूर्ण अंतर से सबसे किफायती ADAS-सुसज्जित कॉम्पैक्ट SUV है।

कुल बुकिंग का 65% CVT वैरिएंट के पास 

वहीं, निचले SV और V ट्रिम्स पर लगभग दो से तीन महीने का वेटिंग पीरियड है। लगभग 60% बुकिंग VX और ZX वैरिएंट के लिए हैं और कुल बुकिंग का 65% CVT वैरिएंट के पास है।

होंडा एलिवेट मैनुअल के साथ लगभग 15.31 किमी/लीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 16.02 किमी/लीटर का माइलेज देती है। इसमें वेंटिलेटेड और मसाजिंग सीट जैसी एक्सेसरीज भी है।

किससे होगा मुकाबला?

होंडा एलिवेट अन्य कॉम्पैक्ट एसयूवी जैसे हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर, स्कोडा कुशाक, फॉक्सवैगन टाइगुन, एमजी एस्टर और अपकमिंग सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस को टक्कर देती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।