1. Home
  2. Auto

बड़ी फैमिली के लिए कार खरीदना है? ये हैं कम बजट में ज़्यादा माइलेज वाली कारें

बड़ी फैमिली के लिए कार खरीदना है? ये हैं कम बजट में ज़्यादा माइलेज वाली कारें
कंपनियां बेहतर ड्राइविंग अनुभव के लिए इनमें काफी आधुनिक फीचर्स भी उपलब्ध कराती है। तो चलिए उन दोनों कारों के बारे में जानते हैं।

7-Seater Mileage Cars : भारतीय वाहन बाजार में बड़ी कारों की डिमांड काफी अधिक है। सर्वे की माने तो लोग लंबी यात्रा के लिए 7-सीटर कार लेना काफी पसंद करते हैं। अगर आप भी ज्यादा केबिन और बूट स्पेस के लिए एक 7-सीटर कार लेने की सोच रहे हैं।

तो इस रिपोर्ट में आप देश के वाहन बाजार में मौजूद 2 ऐसी ही कारों के बारे में जानेंगे। जो 7-सीटर होने के साथ ही ज्यादा माईलेज देती हैं। कंपनियां बेहतर ड्राइविंग अनुभव के लिए इनमें काफी आधुनिक फीचर्स भी उपलब्ध कराती है। तो चलिए उन दोनों कारों के बारे में जानते हैं।

Renault Triber

7-सीटर कार सेगमेंट में आने वाली Renault Triber काफी किफायती कार है। इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है। जिसकी क्षमता 71bhp का अधिकतम पावर और 96Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की है।

इसमें आपको ट्रांस्मिशन विकल्प के तौर पर 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स मिलता है। कंपनी इसके एएमटी और मैनुअल वेरिएंट में क्रमशः 18.30 किलोमीटर प्रति लीटर और 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उपलब्ध कराती है।

इसके अलावा आपको इसके सीएनजी वेरिएंट में 26.11 km/kg माइलेज मिल जाता है। यह बाजार में 7.04 लाख रुपये से 10.47 लाख रुपये की कीमत पर आती है।

Maruti Ertiga

एमपीवी सेगमेंट में आने वाली Maruti Ertiga को भी आप खरीद सकते हैं। इस 7-सीटर कार में 1.5 लीटर का K-सीरीज पेट्रोल इंजन लगा है। जिसकी क्षमता 102bhp का अधिकतम पावर और 137Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की है।

इसमें आपको ट्रांस्मिशन विकल्प के तौर पर 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलता है। कंपनी इसके ऑटोमेटिक और मैनुअल वेरिएंट में क्रमशः 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर और 20.30 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उपलब्ध कराती है। इ

सके अलावा आपको इसके सीएनजी वेरिएंट में 26.11 km/kg माइलेज मिल जाता है। यह बाजार में 10.12 लाख रुपये से 15.34 लाख रुपये की कीमत पर आती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।