1. Home
  2. Auto

Kia ने ये क्या किया? पेट्रोल में लॉन्च की अपनी धांसू 7 सीटर Carens

Kia ने ये क्या किया? पेट्रोल में लॉन्च की अपनी धांसू 7 सीटर Carens
नई किआ कैरेंस में 1.5 लीटर टर्बो इंजन लगाया गया है। इस इंजन की क्षमता 160bhp की अधिकतम पावर और 260NM का पिक टॉर्क जेनरेट करने की है। 

New Kia Carens : देश के वाहन बाजार में हुंडई (Hyundai) ने अल्कजार में लगे 2.0 लीटर इंजन को डिस्कन्टिन्यू कर दिया है और उस स्थान पर नए आरडीई नॉर्म्स के मुताबिक 1.5L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को लगाया गया है।

इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 16.75 लाख रुपये है। वहीं अब किआ (Kia) ने अपनी पॉपुलर एमपीवी किआ कैरेंस (Kia Carens) को 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा है।

वहीं नई आरडीई नॉर्म्स का पालन करने के लिए इसके 1.4 लीटर टर्बो इंजन को कंपनी ने डिस्कन्टिन्यू कर दिया है। इस नई एमपीवी को 12 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बाजार में उतारा गया है।

इसमें आपको प्रीमियम, प्रेस्टीज, लग्जरी और लग्जरी प्लस वेरिएंट्स देखने को मिल जाएंगे।

New Kia Carens के इंजन की डिटेल्स

नई किआ कैरेंस में 1.5 लीटर टर्बो इंजन लगाया गया है। इस इंजन की क्षमता 160bhp की अधिकतम पावर और 260NM का पिक टॉर्क जेनरेट करने की है। इसमें कंपनी 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स भी उपलब्ध कराती है।

आपको बता दें कि इस कार के सिर्फ इंजन में ही बदलाव किया गया है। वहीं कंपनी इसमें दो और इंजन ऑप्शन दे रही है। जिनमें पहला 1.5 टर्बो चार्ज्ड डीजल इंजन है। जिसकी क्षमता 115bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करने की है।

इसके साथ ही इसमें 6-स्पीड आइएमटी और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी आपको मिलता है वहीं इसके दूसरे इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.5L पेट्रोल इंजन मिल जाता है। जो 115bhp की पावर और 145Nm का टॉर्क बनाने में सक्षम है। इसे कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है।

New Kia Carens के फीचर्स

इस कार में आपको कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.25 इंच टच-स्क्रीन सिस्टम, एपल कार प्ले और एंड्राइड सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, कीलेस एंट्री, क्रूज कंट्रोल, वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, रियरव्यू कैमरा, डिजिटल इंट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

इसके साथ ही बेहतर सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग, एबीएस, ईएससी, हिल स्टार्ट, डिसेंट कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स कंपनी उपलब्ध कराती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।