1. Home
  2. Auto

कौन सी बाइक है आपके लिए बेहतर, Bajaj Pulsar या Honda? जानिए यहां

कौन सी बाइक है आपके लिए बेहतर, Bajaj Pulsar या Honda? जानिए यहां
Honda SP 160 के इंजन की बात करे तो इस बाइक में 162.71 cc का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 13.46 PS @ 7500 rpm की अधिकतम पावर देता है। 

आजकल भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में Honda की नई मोटरसाइकिल Honda SP 160 ने बाजार में धूम मचा दी है। यह बाइक न केवल अपने शानदार फीचर्स बल्कि अपने दमदार प्रदर्शन के कारण भी चर्चा में है।

ये बाइक अपने शानदार फीचर्स से Bajaj Pulsar और TVS Apache जैसी बाइकों के लिए टक्कर देती हैं। तो आइए जानते हैं Honda SP 160 के बारे में विस्तार से।

फीचर्स

Honda SP 160 में कंपनी ने कई शानदार फीचर्स शामिल किए हैं। इसमें आपको फुली-डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच और एक हजार्ड स्विच मिलता है।

इसके इंस्ट्रूमेंट पैनल में स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, फ्यूल-गेज और गियर पोजिशन इंडिकेटर्स भी दिए गए हैं।

इस बाइक को 6 रंग विकल्पों के साथ पेश किया गया है मैट डार्क ब्लू मेटैलिक, पर्ल स्पार्टन रेड, मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक, पर्ल इग्नाइट ब्लैक, मैट मार्वल ब्लू मेटैलिक, और पर्ल डीप ग्राउंड ग्रे जैसे फीचर्स मिलते है।

इंजन

Honda SP 160 के इंजन की बात करे तो इस बाइक में 162.71 cc का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 13.46 PS @ 7500 rpm की अधिकतम पावर देता है।

इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 12 लीटर है और यह 65 kmpl का माइलेज देती है। यह इंजन न केवल पॉवरफुल है बल्कि फ्यूल एफिशिएंट भी है जो इसे लंबी सफर के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

कीमत

भारतीय बाजार में Honda SP 160 की कीमतें भी काफी किफायती हैं। इसके सिंगल डिस्क वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1.18 लाख रुपये रखी गई है जबकि ड्यूल डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 1.22 लाख रुपये है।

यह कीमत इसे Bajaj Pulsar N160 और TVS Apache RTR 160 जैसे मॉडलों के मुकाबले बेहद विकल्प बनाती है। Honda SP 160 एक प्रीमियम बाइक है जो अपने बेहतरीन फीचर्स और दमदार प्रदर्शन के कारण बाजार में धूम मचा रही है।

इसकी किफायती कीमत और आकर्षक डिजाइन इसे और भी लोकप्रिय बनाते हैं। अगर आप एक नई बाइक खरीदने का सोंच रहे हैं तो Honda SP 160 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।