1. Home
  2. Auto

5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ, ये कार रखेगी आपके परिवार की सुरक्षा का रखेगी ख्याल

5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ, ये कार रखेगी आपके परिवार की सुरक्षा का रखेगी ख्याल
बता दें कि भारत में बिक्री पर मौजूद कंपनी की स्कोडा कुशाक और स्लाविया को ग्लोबल NCAP ने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी है। 

बीते कुछ कुछ सालों में भारतीय ग्राहकों के बीच सब-4 मीटर एसयूवी की डिमांड में लगातार तेजी आई है। इस सेगमेंट में टाटा नेक्सन, टाटा पंच और मारुति ब्रेजा जैसी कारों का दबदबा है। अब इस सेगमेंट में अपनी सेफ्टी के लिए दुनिया भर में मशहूर स्कोडा जल्द एंट्री करने जा रही है।

दरअसल, स्कोडा अगले साल की शुरुआत में अपनी नई एसयूवी लॉन्च करने जा रही है जिसे 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। आइए जानते हैं अपकमिंग स्कोडा सब-4 मीटर एसयूवी के बारे में विस्तार से।

इन कारों को देगी टक्कर

बता दें कि भारत में बिक्री पर मौजूद कंपनी की स्कोडा कुशाक और स्लाविया को ग्लोबल NCAP ने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग दी है। अब कंपनी की अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी में भी इसे दोहराया जाएगा।

अपकमिंग स्कोडा सब-4 मीटर एसयूवी भी स्कोडा कुशाक और स्लाविया में मौजूद MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इस प्लेटफार्म को ग्लोबल मार्केट में भी पॉजिटिव रिस्पांस मिल चुका है।

अपकमिंग स्कोडा एसयूवी का मुकाबला मार्केट में टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किया सोनेट और महिंद्रा XUV300 जैसी कारों से होगा।

कुछ ऐसा हो सकता है एसयूवी का पावरट्रेन

दूसरी ओर अगर पावरट्रेन की बात करें तो अपकमिंग स्कोडा एसयूवी में मजबूत 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो-पैट्रोल इंजन मिलेगा जो 115bhp की अधिकतम पावर और 178Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।

कार के इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ जोड़ा जाएगा। कंपनी ने कहा है कि, अपकमिंग एसयूवी को साल 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि, कंपनी ने अपकमिंग एसयूवी की कीमत के बारे में कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।