1. Home
  2. Auto

शानदार लुक और दमदार इंजन के साथ, ₹1.69 करोड़ में लॉन्च हुआ Porsche Panamera!

शानदार लुक और दमदार इंजन के साथ, ₹1.69 करोड़ में लॉन्च हुआ Porsche Panamera!
 इस धांसू पैनामेरा के अंदर का नजारा भी कम शानदार नहीं है. सबसे पहले आपकी नज़र शायद नए स्टीयरिंग व्हील के दाईं ओर और डैशबोर्ड पर शिफ्ट किए गए गियर सिलेक्टर पर जाएगी.

दोस्तों Porsche India ने आखिरकार धमाकेदार 2024 पैनामेरा को भारतीय बाजार में उतार दिया है. कार की लुक और डिज़ाइन काफी धांसू है , ये पावरफुल सेडान सिर्फ 1.69 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर आपके घर की शान बन सकती है. तो देर किस बात की, चलिए जानते हैं इस धांसू कार के बारे में सब कुछ

Porsche Panamera शानदार लुक और दमदार परफॉर्मेंस

आपको जानकारी करदें की 2024 पैनामेरा असल में पिछले साल ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हुई थी. इस गाड़ी को देखते ही आप समझ जाएंगे कि ये कोई साधारण सेडान नहीं है. बाहर से देखने में ये काफी हद तक पुरानी मॉडल जैसी ही लगती है,

लेकिन गौर से देखेंगे तो कुछ बदलाव नज़र आएँगे. जैसे की मसलन, हेडलैंप का पूरा डिज़ाइन बदल दिया गया है और अब स्टैंडर्ड LED मैट्रिक्स लाइट्स से लैस है. इसके अलावा, नंबर प्लेट के ऊपर एक अतिरिक्त एयर इनलेट और नई विंडो लाइन्स इसे और भी आकर्षक बनाती हैं.

इंटीरियर और  फीचर्स

इस धांसू पैनामेरा के अंदर का नजारा भी कम शानदार नहीं है. सबसे पहले आपकी नज़र शायद नए स्टीयरिंग व्हील के दाईं ओर और डैशबोर्ड पर शिफ्ट किए गए गियर सिलेक्टर पर जाएगी. ये डिजाइन पॉर्शे की इलेक्ट्रिक कार टैकन से लिया गया है. इसके अलावा, अब एक वैकल्पिक 10.9-इंच का पैसेंजर डिस्प्ले भी मिलता है,

जो टेक्निकल जानकारी के साथ-साथ ढेर सारी सुविधाएं देता है. फीचर्स की बात करें तो ये पावरफुल सेडान 8-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स, 6 एयरबैग्स, नेविगेशन के साथ पोर्श कम्युनिकेशन मैनेजमेंट (PCM), स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और वॉयस कमांड जैसी सुविधाओं से लैस है.

पावर

पावर की बात करें तो 2.9-लीटर ट्विन-टर्बो V6 इंजन के साथ लाया गया है. ये इंजन 343 bhp की पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है.

इस पावर को 8-स्पीड PDK ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के जरिए पीछे के पहियों तक पहुंचाया जाता है. ये कार सिर्फ 4.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, और इसकी टॉप स्पीड 270 किमी प्रति घंटे है.

कीमत

इस धांसू कार की कीमत की बात करे तो 1.69 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है , कार थोड़ी मॅहगी तो है लेकिन कार की लुक और डिज़ाइन भी कम नहीं है। अगर आप इस कार को खरीदने की सोच रहा है तो शोरूम का विजिट करे और घर में लाये धांसू कार


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।