1. Home
  2. Auto

Yamaha: धांसू लुक और दमदार इंजन वाली बाइक्स, जो जीत लेगी आपका दिल!

Yamaha: धांसू लुक और दमदार इंजन वाली बाइक्स, जो जीत लेगी आपका दिल!
यामाहा एमटी 03 (Yamaha MT 03) यह वह बाइक है जिसे यामाहा सबसे ज्यादा बेचती है। इसमें 321 सीसी का लिक्विड कॉल 4 स्ट्रोक इंजन मिलता है।

Yamaha MT 03 : भारत के युवाओं को कर से ज्यादा बाइक का शौक है। यही कारण है कि इस देश में फोर व्हीलर से ज्यादा टू व्हीलर बिकती है। यूरोपियन और अमेरिकन मार्केट से अलग यहां के लोगों को टू व्हीलर काफी ज्यादा पसंद है।

एक तो इनकी कीमत भी कम होती है और यह काफी ज्यादा किफायती होती है। यही कारण है कि विदेशी कंपनियां भी अपनी टू व्हीलर भारत में काफी तादाद में बेचती है। इन्हीं कंपनियों में से एक यामाहा की बाइक्स लोगों को काफी पसंद आती है।

इनका अलग लुक और शानदार परफॉर्मेंस उनकी बाइक्स को काफी अलग और जबरदस्त बनाता है। आज यामाहा की एक ऐसी स्पोर्ट बाइक के बारे में बात करेंगे जो दिखने में अपने सेगमेंट की सभी बाईकों से काफी अलग और शानदार है। वहीं इसका परफॉर्मेंस भी काफी अच्छा है।

Yamaha MT 03 देती है Royal Enfield से ज्यादा पॉवर

यामाहा एमटी 03 (Yamaha MT 03) यह वह बाइक है जिसे यामाहा सबसे ज्यादा बेचती है। इसमें 321 सीसी का लिक्विड कॉल 4 स्ट्रोक इंजन मिलता है।

यह इंजन काफी पावरफुल है इसके द्वारा 42 पीएस का पावर और 29 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है जो रॉयल एनफील्ड बुलेट से भी ज्यादा है।

इसकी दमदार परफॉर्मेंस ही इसे युवाओं के बीच काफी फेमस बनाती है। इसमें सिक्स स्पीड गियरबॉक्स भी मिलता है जो इसे बहुत ही स्मूथ और रेस्पॉन्सिव शिफ्टिंग देता है।

बाइक का डिजाइन और फीचर्स सबसे अलग

बात कर इस बाइक के फीचर्स की तो यामाहा एमटी-03 (Yamaha MT 03) में एलईडी हेडलाइट मिलते हैं जो बेहद ही अलग डिजाइन में आते हैं।

इसे देखने से लगता है कि यह दो आंखें हैं जो आपको घूर रही है। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है, जिस पर आप बाइक से जुड़ी सभी जानकारी को आराम से देख सकते हैं।

यह आपके राइड को काफी आसान बना देता है। इसके अलावा इसके फ्रंट में 37 मिली मीटर का इनवर्टेड टेलिस्कोप का और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

इसके अलावा इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर डिस्क ब्रेक भी मिलता है जो इसके सेफ्टी को बढ़ाने का काम करता है।

Yamaha MT 03 की कीमत भी अच्छी

यामाहा एमटी 03 की कीमत भी काफी अच्छी है। एक आम पारिवारिक बाइक को लेने के बारे में 10 बार सोचेगा। यह ₹4.60 लाख के शोरूम कीमत पर बिकती है।

हालांकि जिस परफॉर्मेंस और फीचर्स के साथ किया बाइक आती है उसे हिसाब से यह कीमत काफी अच्छी है। हालांकि आप चाहे तो फाइनेंस प्लान के जरिए भी से फाइनेंस करा सकते हैं।

जहां यह बाइक आपको आसान किस्तों पर मिल जाएगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।