1. Home
  2. Auto

यामाहा ने अपडेटेड फीचर्स के साथ फिर से लॉन्च किया अपना स्कूटर

यामाहा ने अपडेटेड फीचर्स के साथ फिर से लॉन्च किया अपना स्कूटर
एरोक्स S ऐसी सुविधा देने वाला पहला स्कूटर नहीं है। होंडा पहले से ही अपने स्कूटर में इस तरह के फीचर्स दे रही है।

इंडिया यामाहा मोटर (India Yamaha Motor) ने भारतीय बाजार में अपने फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर एयरॉक्स का नया वैरिएंट लॉन्च किया है। इस वर्जन को S कहा जाता है। ये एरोक्स 155 का टॉप-एंड वैरिएंट है।

इसकी कीमत 1,50,600 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसे केवल ब्लू स्क्वायर शोरूम के माध्यम से दो कलर ऑप्शन सिल्वर और रेसिंग ब्लू में बेचा जाएगा।

स्मार्ट की के साथ आएगा न्यू एरोक्स S

2024 यामाहा एरोक्स S में मेन फीचर इसकी एक एक्स्ट्रा स्मार्ट की (चाबी) है। ये बिना चाबी के इसे ऑटोमैटिक स्टार्ट के लिए इग्निशन प्रदान करता है। इसका मतलब है कि राइडर को अब चाबी लगाने और उसे घुमाने की आवश्यकता नहीं होगी।

स्कूटर प्रॉक्सिमिटी डिटेक्शन के जरिए चाबी का पता लगाता है और राइडर को बस घूमने वाले नॉब को घुमाने की जरूरत होती है। यामाहा अब इसमें बजर साउंड और शाइनी ब्लिंकर जैसा फीचर भी दे रही है।

ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम

एरोक्स S ऐसी सुविधा देने वाला पहला स्कूटर नहीं है। होंडा पहले से ही अपने स्कूटर में इस तरह के फीचर्स दे रही है। स्मार्ट की के अलावा एरोक्स S एक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ आती है। इसमें ऑल एलईडी लाइट, एक ऑटोमैटिक स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम और एक साइलेंट स्टार्ट मोटर भी उपलब्ध है।

यामाहा में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर

यामाहा में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर भी है, जो Y-कनेक्ट एप्लिकेशन के माध्यम से काम करती है। मोबाइल चार्ज करने के लिए इसमें 12V पावर सॉकेट के साथ एक फ्रंट पॉकेट भी है। इसके अलावा सीट के नीचे 24.5 लीटर का स्टोरेज है।

155cc लिक्विड-कूल्ड इंजन

यामाहा एरोक्स S में वही इंजन है, जो YZF-R15 और MT-15 में है। हालांकि, इसे स्कूटर के हिसाब से अपडेट किया गया है।

इसमें मिलने वाला 155cc लिक्विड-कूल्ड इंजन 8,000rpm पर 14.8bhp की अधिकतम पावर और 6,500rpm पर 13.9nm का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।