1. Home
  2. Auto

यामाहा Y AMT: क्रांतिकारी ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन वाली बाइक

यामाहा Y AMT: क्रांतिकारी ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन वाली बाइक
कंपनी के मुताबिक, Y-AMT तकनीक की वजह से बाइक चलाने के लिए क्लच और लीवर की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसका इस्तेमाल बाइक की राइड बाय वायर तकनीक के साथ किया जाएगा।

Yamaha Y AMT :  जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने बाइक चलाने के अनुभव को बदलने के लिए नई Y-AMT तकनीक पेश की है। इस तकनीक की क्या खासियत है? हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

यामाहा लेकर आई Y-AMT

यामाहा ने यूरोपीय बाजार में बाइक के लिए नई तकनीक पेश की है। कंपनी ने इस तकनीक का नाम Y-AMT रखा है। आने वाले समय में कंपनी अपनी बाइक्स में इस तकनीक का इस्तेमाल करेगी। जिससे बाइक चलाने का अनुभव पूरी तरह बदल जाएगा।

कंपनी ने यह जानकारी दी

कंपनी के मुताबिक, Y-AMT तकनीक की वजह से बाइक चलाने के लिए क्लच और लीवर की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसका इस्तेमाल बाइक की राइड बाय वायर तकनीक के साथ किया जाएगा। जिससे क्लच दबाकर गियर बदलने की जरूरत खत्म हो जाएगी।

कैसे काम करेगी

कंपनी की इस नई तकनीक को स्विचगियर माउंटेड पैनल के जरिए ऑपरेट किया जा सकेगा। जिसे हाथ की उंगली और अंगूठे से ऑपरेट किया जा सकेगा। इससे तेज रफ्तार से बाइक चलाने पर भी आसानी से और कम समय में गियर बदला जा सकेगा।

यह अनुभव बेहद आरामदायक होगा। इस तकनीक में राइडर खुद ही गियर बदल सकेगा या बाइक यह काम अपने आप कर लेगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।