1. Home
  2. Bollywood

Pathaan Box Office Collection Day 3: जानिए आखिर ''पठान'' बॉक्स ऑफिस तीसरे दिन क्यों धीमे पड़ी?

Pathaan Box Office Collection Day 3: जानिए आखिर ''पठान'' बॉक्स ऑफिस तीसरे दिन क्यों धीमे पड़ी?
दूसरे दिन फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया और दुनियाभर में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया। इसी के साथ भारतीय सिनेमा के इतिहास में इस फिल्म की रिलीज का दिन और उसका अगला दिन

Haryana News Post : Pathaan Box Office Collection: 25 जनवरी 2023 से सिनेमाघरों में रिलीज हुई शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान की गूंज हर तरफ छाई हुई है। फिल्म ने पिछले दो दिनों में रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। तीसरे दिन फिल्म की रफ्तार सुस्त पड़ गई है।

फिल्म को तीसरे दिन नॉन हॉलीडे होने की वजह से नुकसान उठाना पड़ा है। फिल्म हर दिन नए रिकॉर्ड्स बना रही है। फिल्म में शाहरुख, दीपिका के अलावा जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा मुख्य भूमिका में हैं। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।



अभी तक पठान ने बनाए ये रिकॉर्ड?

Read Also: Pathan Movie : शाहरूख खान की फिल्म पठान ने तीन दिन में किया 220 करोड़ का कलेक्शन, सारे रिकॉर्ड पठान के नाम

दूसरे दिन फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया और दुनियाभर में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया। इसी के साथ भारतीय सिनेमा के इतिहास में इस फिल्म की रिलीज का दिन और उसका अगला दिन, हाइएस्ट ग्रोसिंग डे रहा है। कोविड-19 के बाद 'पठान' पहली हिंदी फिल्म है, जिसने लगातार दो दिन हाइएस्ट ग्रोसिंग ओपनिंग की है।

भारतीय सिनेमा के इतिहास में दूसरे दिन हाईएस्ट कमाई करने वाली फिल्म भी ये बनी है। लेकिन अभी उम्मीद खत्म होने का चांस नहीं है। क्योंकि अगले दो दिन वीकेंड है और 'पठान' फिर एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा सकती है।



तीसरे दिन पठान ने कितना किया कलेक्शन?

Read Also: Gold Price Down : औंधे मुंह गिरा सोना! चेक करें आज के ताजा रेट

बता दें 'पठान' के तीसरे दिन के कलेक्शन का खुलासा कर दिया गया है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक इस फिल्म ने भारत में 34 करोड़ से 36 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। ये कलेक्शन दूसरी फिल्मों के मुकाबले बेहद कम है। माना जा रहा था कि अपने तीसरे दिन की कमाई के साथ 'पठान' नए रिकॉर्ड बनाएगी और बाहुबली 2, केजीएफ 2 और दंगल जैसी फिल्मों के अपने तीसरे दिन बनाए रिकॉर्ड को तोड़ेगी। लेकिन अर्ली एस्टिमेट से ये बात खारिज हो गई है।



पठान का नाम पहले दिन ही इतिहास के पन्नों में लिखा जा चुका?



शाहरुख खान की फिल्म ने पिछले तीन दिनों में ढेरों रिकॉर्ड बनाए हैं। यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज के बाद 21 रिकॉर्ड फिल्म बना दिए हैं। इतिहास के पन्नों में फिल्म का नाम पहले ही दिन लिखा जा चुका है। इस फिल्म ने अपने पहले दिन 54 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। ये कलेक्शन वर्ल्डवाइड बॉक्स आॅफिस पर 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गया।



पठान नहीं तोड़ पाई इन फिल्मों के रिकॉर्ड?



शुक्रवार 27 जनवरी को छुट्टी नहीं थी इसके चलते बॉक्स आॅफिस पर शाहरुख खान की 'पठान' की कमाई की रफ्तार धीमी पड़ गई। दूसरी फिल्मों की बात करें तो फिल्म 'संजू' ने अपने तीसरे दिन 46.71 करोड़ रुपये, 'बाहुबली 2' ने 46.5 करोड़ रुपये, 'केजीएफ 2' 42.9 करोड़ रुपये, 'टाइगर जिंदा है' ने 45.53 करोड़ रुपये और 'दंगल' ने 41.34 करोड़ रुपये बॉक्स आॅफिस पर कमाए थे। हालांकि इन सभी फिल्मों की रिलीज का तीसरा दिन हॉलिडे था।

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।