1. Home
  2. Bollywood

Sam Bahadur Review : सैम बहादुर फिल्म रिव्यू में लोगों ने कहा विक्की कौशल की इस अदा के हुए सब कायल

Sam Bahadur Review : सैम बहादुर फिल्म रिव्यू में लोगों ने कहा विक्की कौशल की इस अदा के हुए सब कायल
Sam Bahadur Review in Hindi : ये फिल्म एक बायोपिक है जो देश के पहले फिल्ड मार्शल सैम मानेकशॉ (Sam Manekshaw) की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में विक्की कौशल ने सैम बहादुर की भूमिका निभाई है। इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है। वहीं रॉनी स्क्रूवाला इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। इस फिल्म में विक्की कौशल के अलावा सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Sam Bahadur Review in Hindi : बॉलीवुड के फाइनेस्ट एक्टर्स में से एक विक्की कौशल की फिल्म ‘सैम बहादुर’ इस शुक्रवार यानि कि 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। ये फिल्म एक बायोपिक है जो देश के पहले फिल्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में विक्की कौशल ने सैम बहादुर की भूमिका निभाई है।

Sam Bahadur Review

Sam Bahadur फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है। वहीं रॉनी स्क्रूवाला इस फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। इस फिल्म में विक्की कौशल के अलावा सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। बुधवार की देर रात इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई, जिसमें विक्की कौशल के भाई सनी कौशल भी ये फिल्म देखने पहुंचे थे और अब सनी ने सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर पोस्ट भी किया है। तो आइए जानते हैं ”सैम बहादुर” का फर्स्ट रिव्यू डिटेल में।

Sam Bahadur को लेकर कौशल ने ये लिखा 

एक्टर सनी कौशल ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपने भाई की फिल्म ”सैम बहादुर” की तारीफ में एक लंबा नोट शेयर किया है। सनी ने इस फिल्म को ”अद्भुत” करार दिया है और इस फिल्म को बनाने के लिए मेघना गुलजार का शुक्रिया भी अदा किया है। सनी ने लिखा- ”क्या फिल्म है… क्या अमेजिंग फिल्म है… RSV मूवीज और मेघना गुलजार सैम बहादुर को बनाने के लिए आप दोनों का शुक्रिया।”

आगे सनी ने लिखा- ”ये ट्रूली रिमार्केबल है कि आपने महज ढाई घंटे में इस व्यक्ति के जीवन, चरित्र, प्यार को इतनी खूबसूरती से कैसे दिखाया है कि उन्होंने अपने देश और वर्दी के लिए काम किया.. इसने मुझे हंसाया, रुलाया, इंस्पायर किया और सबसे जरूरी बात यह है कि इसने मुझे एहसास कराया कि ग्रेट करेज और कैरेक्टर का क्या मतलब होता है।”

सैम मानेकशॉ की लाइफ पर बेस्ड है सैम बहादुर

बता दें कि विक्की कौशल की फिल्म ”सैम बहादुर” भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जिंदगी पर आधारित है। सेना में उनका करियर चार दशकों और पांच युद्धों तक रहा। सैम मानेकशॉ भारतीय सेना के पहले अधिकारी थे जिन्हें फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत किया गया था और 1971 के भारत-पाक युद्ध में उनकी सैन्य जीत के कारण बांग्लादेश का निर्माण हुआ था।

विक्की की तारीफों के पढ़े कसीदे

सनी ने अपने नोट में सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख की सराहना करते हुए उनकी परफॉर्मेंस को शानदार बताया। इसके बाद उन्होंने अपने भाई विक्की कौशल के बारे में बात की और कहा कि विक्की ने इस फिल्म में खुद ही खुद को मात दी है। सनी ने लिखा है कि – ”विक्की कौशल जब भी मुझे लगता है कि आपने खुद को पछाड़ दिया है आप मुझे सरप्राइज कर देते हैं।

मुझे पता है कि आपने इस फिल्म को मेनिफेस्ट किया है और अब मैं देख सकता हूं कि क्यों.. मुझे लगता है कि इस फिल्म ने आपको चुना है.. मुझे नहीं लगता कि कोई भी ऐसा सैम का किरदार बेहतर ढंग से सकता है… आपने एक ऐसे व्यक्ति के जीवन को चित्रित करने के लिए अपना दिल और आत्मा और सब कुछ लगा दिया है, जिसे बहुत बहादुरी से जीया गया था।” सनी ने आगे कहा कि उन्हें अपने भाई पर बहुत गर्व है।

Chanakya Niti: करेक्टरलेस औरतों के ये हैं लक्षण, एक झटके में आपको कर देंगी बर्बाद


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।