1. Home
  2. Career

Success Story: 20 साल की उम्र में पति की मौत के बाद तय किया सफाई कर्मचारी से एजीएम तक का सफर

20 साल की उम्र में पति की मौत के बाद तय किया सफाई कर्मचारी से एजीएम तक का सफर, जाने प्रतीक्षा की सक्सेस स्टो
Success Story: प्रतीक्षा ने 2021 में नेचुरोपैथी प्रोग्राम से ग्रेजुएशन किया है उन्होंने मुंबई के विक्रोली में नाइट कॉलेज में एडमिशन लिया था 

Success Story: कहते हैं कि मुश्किल करने वालों की कभी हार नहीं होती। आज हम आपको ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो दूसरों के लिए प्रेरणा बन गई। प्रतीक्षा टोंडवालकर की जिनकी 17 साल की उम्र में शादी हो गई।

3 साल बाद उनके पति की मौत जब वह 20 साल की थी तो उन्होंने एसबीआई बैंक के मुंबई ब्रांच में सफाई कर्मचारी के रूप में काम करना शुरू किया पढ़ाई की कमी की वजह से नौकरी कर पाना उनके लिए काफी चुनौती से भरा था।

लेकिन वह उन्हें रोक नहीं सका और उन्होंने बाद में अपनी डिग्री हासिल की और पढ़ाई जारी रखें उन्होंने कभी सोचा ही नहीं था कि 37 साल बाद वह उसी बैंक में एजीएम बनेंगी। बता देती प्रतीक्षा का जन्म 1964 में पुणे में हुआ था।

उनकी मेहनत को देखते हुए स्वीपर से कलर के रूप में उन्हें प्रमोट किया गया था। बाद में उन्हें स्केल चार और फिर सीजीएम और हाल ही में उन्हें एजीएम के पद पर प्रमोट किया गया हैएसबीआई बैंक के द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया था ।

प्रतीक्षा ने 2021 में नेचुरोपैथी प्रोग्राम से ग्रेजुएशन किया है उन्होंने मुंबई के विक्रोली में नाइट कॉलेज में एडमिशन लिया था 1995 में जब उन्होंने पढ़ाई की और साइकोलॉजी की डिग्री हासिल की तो अपनों से हेल्प मिली।

दसवीं की परीक्षा पूरी करने से पहले उन्होंने 17 साल की उम्र में सदाशिव से शादी कर ली वह मुंबई में रहते थे और एसबीआई में बुक बाइंडर्स के रूप में काम करते थे उनकी हादसे में मौत हो गई।

20 साल की उम्र में विधवा हुई तो डबल कर पूरी तरह से टूट गई थी फिर उन्होंने खुद को संभालते हुए जिंदगी में आगे बढ़ने का प्लान किया और आज एक सफल महिला अफसर है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।