1. Home
  2. Career

मजदूर पिता के 3 बच्चों ने पास किया Civil Service Exam, पढ़ें सफलता की कहानी

मजदूर पिता के 3 बच्चों ने पास किया Civil Service Exam, पढ़ें सफलता की कहानी
पिता की कमाई से घर खर्च चलाना बहुत मुश्किल था ऐसे में तीनों बच्चों के पास पढ़ाई के लिए अपनी अलग-अलग किताबें खरीदने की क्षमता नहीं थी। 

हर माता-पिता का सपना होता है कि उनके बच्चे बड़े अधिकारी बने। आज हम आपको ऐसे ही तान भाई-बहनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक साथ सिविल सेवा परीक्षा पास की। बता दें कि तीनों बहन -भाई कश्मीर के रहने वाले हैं।

सिविल सेवा परीक्षा पास करने वाले अंजुम वानी, हुमा वानी एंव सुहैल अहमद वानी ने एक साथ परीक्षा पास कर माता-पिता का नाम रोशन किया है। बता दें कि इन तीनों के पिता मुनीर अहमद वानी मजदूर है। वह हर महीने 10 से 15 हजार रुपये कमाते हैं।

पिता की कमाई से घर खर्च चलाना बहुत मुश्किल था ऐसे में तीनों बच्चों के पास पढ़ाई के लिए अपनी अलग-अलग किताबें खरीदने की क्षमता नहीं थी। जानकारी के अनुसार ये तीनों हर विषय की एक ही किताब से मिलकर पढ़ते थे।

ये लोग डोडा जिले के कहारा इलाके के रहने वाले हैं।बता दें कि इफरा और सुहैल ने पहले अटेंप्ट में परीक्षा पास की है।  वहीं हुमा को पहले प्रयास में अफसलता मिली। इसके बाद दूसरे प्रयास में उन्होंने कामयाबी हासिल की है।

सुहैल ने 111, हुमा ने 117 और इफरा ने 143वीं रैंक हासिल की है।सुहैल पुलिस सेवा में रहकर जम्मू-कश्मीर में ड्रग्स के खतरे के खिलाफ काम करना चाहते हैं।

उनकी बहनें नागरिक प्रशासन में शामिल होकर हाशिए पर पड़े लोगों की सेवा करना चाहती हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।