1. Home
  2. Cricket

IND vs AFG 2nd T20 Pitch Report: इंदौर में भी ओस की भूमिका रहेगी अहम, बनेंगे खूब रन

IND vs AFG 2nd T20 Pitch Report: इंदौर में भी ओस की भूमिका रहेगी अहम, बनेंगे खूब रन
IND vs AFG 2nd T20 Pitch Report: विकेट की बात करें तो इंदौर का विकेट हमेशा से ही हाई स्कोरिंग पिच रहा है और ऐसी ही उम्मीद पिच को जानने वाले रख रहे हैं कि यह दूसरा मुकाबला हाई स्कोरिंग मैच होगा।

Haryana News Post (इंदौर) India vs Afghanistan pitch report : भारत और अफगानिस्तान के बीच रविवार को होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले को लेकर होलकर स्टेडियम में सारी तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं। रात के वक्त मैदान को पूरी तरीके से ढक दिया गया है। हालांकि शहर में ठंड और ओस का असर भी नजर आ रहा है।

स्टेडियम के मैदान को जानने वाले एक्सपर्ट्स की मानें तो दूसरे टी-20 मैच में ओस की भूमिका  देखने को मिलेगी। हालांकि विकेट की बात करें तो इंदौर का विकेट हमेशा से ही हाई स्कोरिंग पिच रहा है और ऐसी ही उम्मीद पिच को जानने वाले रख रहे हैं कि यह दूसरा मुकाबला हाई स्कोरिंग मैच होगा।

रनों का पीछा करने वाली टीम को इस मैदान पर एडवांटेज मिल सकता है। इन दिनों जिस तरह से भारत में सर्दी पड़ रही है, उसे देखते हुए मौसम की भविष्यवाणी करना आसान नहीं होता। बीसीसीआई की मैच तारीख और शेड्यूल पहले से तय रहता है।

हालांकि एक्सट्रीम कंडीशंस में खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस पर थोड़ा असर पड़ता है। मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मुक़ाबले में ठंड बहुत ज़्यादा थी। तकरीबन छह डिग्री तापमान में खिलाड़ी वह मैच खेले और भारतीय खिलाड़ियों से इस ठंडे माहौल में चार कैच छूटे।

हालांकि सभी खिलाड़ी ट्रेंड एथलीट होते हैं और वह जल्दी ही मैदान की परिस्थितियों के हिसाब से खुद को एडजस्ट कर लेते हैं, इसलिए इस बारे में कोई ज़्यादा दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

वैसे इस मैदान पर कुल तीन टी-20 मैच खेले गए जिनमें पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम दो बार जीती है। यहां का सर्वाधिक स्कोर पांच विकेट पर 260 रन है जो भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2017 में बनाया था जिसमें रोहित शर्मा ने शानदार 118 रन की पारी खेली थी। यहां 144 रन ही चेज़ किए जा सके हैं जो भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2020 में किए थे। यहां पहले बल्लेबाज़ी का औसत स्कोर 210 रन है।

Hardik Pandya T20 format : हार्दिक पांड्या टी-20 फॉर्मेट में आज भी मुख्य धारा में, शमी पर लिया गया बड़ा फैसला


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।